Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

बिडेन बोले – अमेरिका का राष्ट्रपति बनते ही करूंगा फिलिस्तीनियों को सहायता को बहाल

- Advertisement -
- Advertisement -

डेमोक्रेटिक की और से अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने बुधवार को कहा कि यदि वह निर्वाचित हुए, तो वह फिलिस्तीनियों को अमेरिकी सहायता बहाल करेंगे क्योंकि कोरोनोवायरस महामारी की वजह से समर्थन की मांग बढ़ी है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने फिलिस्तीनियों की लगभग सभी अमेरिकी सहायता में कटौती की है, जिसमें संयुक्त राष्ट्र राहत और वर्क्स एजेंसी फॉर फिलिस्तीन शरणार्थियों (UNRWA) को वार्षिक सहायता $ 360 मिलियन भी शामिल है। हालांकि वाशिंगटन निदेशक एलिजाबेथ कैंपबेल ने मंगलवार को कहा कि अमेरिका के कटौती के कारण एजेंसी के पास इस महीने के अंत तक काम करने के लिए पर्याप्त धन है।

बुधवार को एक फंडराइज़र के दौरान, बिडेन ने कहा: “जब हम एक गहरे आर्थिक गड्डे में होते हैं, तो विदेशी सहायता कठिन हो सकती है, लेकिन यह अभी भी पूरे बजट का 1 प्रतिशत से भी कम है।” उन्होंने कहा कि वह “फिलिस्तीनियों के लिए दशकों से चली आ रही आर्थिक सहायता और सुरक्षा सहायता प्रयासों” को फिर से शुरू करने के लिए प्रतिबद्ध थे, और अगर इसे उचित रूप से इस्तेमाल किया जाता है, तो यह “इजरायल को भी लाभ पहुंचाएगा।”

बिडेन ट्रम्प के अत्यधिक विवादास्पद निर्णय द्वारा अमेरिकी दूतावास को तेल अवीव से जेरुसलम में स्थानांतरित करने के लिए अटक गए है। लेकिन बिडेन ने यह भी कहा कि वह वाशिंगटन में फिलिस्तीनी राजनयिक मिशन को फिर से शुरू करने और पूर्वी यरुशलम में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास को फिर से खोलने के प्रयासों को शुरू करेंगे।

बिडेन ने यहूदी टेलीग्राफिक एजेंसी को बताया, “इजरायल-फिलिस्तीनी शांति के लिए एक प्राथमिकता फिलिस्तीनियों के साथ हमारी बातचीत को फिर से शुरू करना और इजरायल पर दबाव डालना चाहिए ताकि वे कार्रवाई न करें।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles