Monday, October 18, 2021

 

 

 

बाइडेन की अमेरिकी मुस्लिमों से अपील – डोनाल्ड ट्रम्प को हराने में करें मदद

- Advertisement -
- Advertisement -

अमेरिका में नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के संभावित उम्मीदवार जो बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप को हराने के लिए अमेरिका के मुस्लिमों से साथ मांगा है।

राष्ट्रपति चुनाव से पहले मुस्लिम मतदाताओं को लामबंद करने के लिए आयोजित एक ऑनलाइन शिखर सम्मेलन में अपील करते हुए कहा, ‘‘मैं आपका वोट सिर्फ इसलिए नहीं हासिल करना चाहता हूं कि वह (ट्रम्प) राष्ट्रपति बनने के लायक नहीं हैं, बल्कि मैं आपके साथ मिलकर काम करना चाहता हूं और यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि आपकी आवाज निर्णय लेने की प्रक्रिया में शामिल हो सके, क्योंकि हम देश के पुनर्निर्माण के लिए काम कर रहे हैं।’’

बाइडेन ने ट्रंप प्रशासन द्वारा मुख्य रूप से कई मुस्लिम देशों के यात्रियों पर प्रतिबंध के फैसले को ‘घृणित’ बताते हुए इसे पलटने की प्रतिज्ञा को दोहराया। उन्होने कहा, ‘‘मुस्लिम अमेरिकियों की बातें हमारे समुदाय और हमारे देश के लिए महत्व रखती है। हम सभी जानते हैं कि आपकी आवाज को हमेशा पहचान नहीं दी गई और न ही उसे प्रतिनिधित्व दिया गया।’

उल्लेखनीय है कि संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रतिनिधि सभा ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के उस विवादास्पद आदेश के खिलाफ प्रसटवा  पारित करने के लिए बुधवार को 233-183 मतदान किया, जिसमें ज्यादातर मुस्लिम-बहुल देशों के प्रवासियों के प्रवेश पर प्रतिबंध था।

नो बैन एक्ट कहे जाने वाले इस बिल को मोटे तौर पर डेमोक्रेटिक विधायकों का समर्थन प्राप्त है, लेकिन रिपब्लिकन और व्हाइट हाउस के विरोध के कारण सीनेट में आगे बढ़ने की संभावना नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles