unr

जेरुसलम के मुद्दें पर सयुंक्त राष्ट्र में मुंह की खाने के बाद अमेरिका ने बदले के तौर पर संयुक्त राष्ट्र राहत और वर्क्स एजेंसी (UNRWA) को दी जा रही आर्थिक मदद को रोक दिया है. ऐसे में अब बेल्जियम ने फिलिस्तीनी शरणार्थियों लिए 23 मिलियन डॉलर की सहायता देने का ऐलान किया है.

बेल्जियम के उप प्रधान मंत्री अलेक्जेंडर डे क्रू ने बुधवार को एक बयान में कहा कि ब्रुसेल्स तीन सालों में धन का आवंटन करेगा. बयान में कहा गया है कि ताजा वित्तीय संकटों के चलते पहले वार्षिक भुगतान के लिए विचार हो रहा है, जिसे वर्तमान में यूएनआरडब्ल्यूए सामना कर रहा है.

ध्यान रहे वाशिंगटन ने मंगलवार को घोषणा करते हुए कहा था कि वह फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और वर्क्स एजेंसी के लिए निर्धारित $ 125 मिलियन सहायता पैकेज में से केवल 65 मीटर डॉलर का भुगतान कर रहा है.

डे क्रू ने कहा कि बेल्जियम की सरकार ने यूएनआरडब्ल्यूए जो लाखों फिलीस्तीनी शरणार्थियों को मानवतावादी सहायता प्रदान करती है के के आयुक्त-जनरल के आह्वान पर मदद का कदम उठाया है. डी क्रू ने अपने बयान में कहा, “मेरे पास UNRWA के काम के लिए बहुत सम्मान है, जो सबसे कठिन और खतरनाक स्थितियों में काम करती है.”

उन्होंने कहा, “गाजा, सीरिया, वेस्ट बैंक और इस क्षेत्र में अन्य जगहों पर रहने की स्थिति विशेष रूप से कठिन है,” बहुत से फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए यूएनआरडब्ल्यूए जीवन की अंतिम उम्मीद है. UNRWA की मदद से फिलिस्तीन के करीब पांच लाख बच्चे स्कूल जाने में सक्षम होते हैं. यह उन्हें चरम हिंसा का शिकार करने से रोकता है.”

कोहराम न्यूज़ को सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद की ज़रूरत है, डोनेशन देकर मदद करें








Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें