Tuesday, October 26, 2021

 

 

 

नेताओं को मुस्लिमों के अपमान की अनुमति देकर अमेरिका तरक्की नहीं कर सकता : ओबामा

- Advertisement -
- Advertisement -

वाशिंगटन: रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की होड़ में सबसे आगे चल रहे डोनाल्ड ट्रम्प की आलोचना करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि ‘बड़बोलेपन’ से या राजनेताओं को मुस्लिमों का अपमान करने की अनुमति देकर अमेरिका तरक्की नहीं कर सकता और न ही इससे इसकी वैश्विक नेतृत्व क्षमता मजबूत होगी। हालांकि ओबामा ने किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन उनका इशारा से समझा जा सकता है कि वह ट्रम्प की ही बात कर रहे हैं।।
नेताओं को मुस्लिमों के अपमान की अनुमति देकर अमेरिका तरक्की नहीं कर सकता : ओबामाओबामा ने कहा, हम नेताओं को मुस्लिमों का अपमान करने या अमेरिकी समूहों को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा करने की अनुमति देकर दुनियाभर में अपने नेतृत्व को मजबूत नहीं कर पाएंगे। हम ऐसे लोग नहीं हैं। इससे अमेरिका सुरक्षित नहीं होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति की इस टिप्पणी को ट्रंप की आलोचना के रूप में देखा जा रहा है, जो अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी हासिल करने के दावेदार हैं ।

ट्रम्प ने सेन बर्नारदिनो आतंकवादी हमले के मद्देनजर मुस्लिमों के लिए अमेरिका की सीमाओं को ‘पूरी तरह बंद’ करने का आह्वान किया था। ओबामा ने एक चुनावी सभा के दौरान कहा कि अमेरिका के पतन के बारे में बहुत-सी बातें कही जा रही हैं। उन्होंने कहा, हम इसमें भरोसा नहीं करते और ऐसा कुछ नहीं हो रहा है। हम सात साल पहले के मुकाबले काफी बेहतर कर रहे हैं। (NDTV)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles