Friday, September 17, 2021

 

 

 

अमेरिका में मस्जिदों की जांच के साथ मुसलमानों पर लगे रोक : डॉनल्‍ड ट्रंप

- Advertisement -
- Advertisement -

अमेरिकी राष्‍ट्रपति  पद के लिए रिपब्लिकन उम्‍मीदवार डॉनल्‍ड ट्रंप ने एक बार फिर मुसलमानों के खिलाफ बयान देते हुए कहा कि अगर आतंकवाद पर काबू पाना है तो मस्जिदों पर निगरानी रखनी होगी और मुसलमानों के अमेरिका में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाना होगा।

ऑरलैंडो हमले के बाद अटलांटा में एक रैली को सबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि हमें सम्‍मानपूर्वक, मस्जिदों की जांच करनी होगी, हमें अन्‍य जगहों की जांच करनी होगी क्‍योंकि यह एक ऐसी समस्‍या है जिसका हमने समाधान नहीं किया तो यह हमारे देश को जिंदा निगल जायेगी। ट्रंप ने ऑरलैंडो हमले के जिम्मेदार उमर मतीन का हवाला देते हुए कहा, फ्लोरिडा में गोलीबारी करने वाले मतीन का जन्‍म भले ही अमेरिका में हुआ था, लेकिन उसके पैरंट्स और उसके आइडियाज का जन्‍म यहां नहीं हुआ था।

गोरतलब रहें कि मुसलमानों के खिलाफ बयानों को लेकर अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने ट्रंप की जमकर आलोचना करते हुए कहा था कि ट्रंप के इस तरह के बयान अमेरिका के लिए काफी घातक हैं।

ट्रंप के बयान पर काउंसल ऑन अमेरिकन-इस्‍लामिक रिलेशन्‍स के कम्‍युनिकेशन्‍स डायरेक्‍टर इब्राहिम हूपर ने कहा कि अमेरिकी मस्जिदों में किसी तरह के चरमपंथ या हिंसा का पाठ नहीं पढ़ाया जाता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles