41353189 303

41353189 303

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री और विपक्षी BNP की प्रमुख खालिदा जिया को भ्रष्टाचार के एक मामले में 5 साल की सजा सुनाई गई है. साथ ही उनके बेटे तारीक रहमान और चाय अन्य को भी 10 साल की सजा सुनाई गई है.

गुरुवार को ढाका में विशेष अदालत ने ये सजा सुनाई है. खालिदा पर ढेड़ करोड़ 61 हजार रुपये के गबन का आरोप था. भ्रष्टाचार के मामले में सुनवाई से बचने की जिया की अंतिम कोशिश भी 30 नवंबर, 2014 को तब नाकाम हो गई. जब सुप्रीम कोर्ट ने उनकी अपील को स्वीकार नहीं किया था.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

ढाका कोर्ट के पांचवें विशेष न्यायाधीश मोहम्मद अक्तारुज्जमान की और से सजा सुनाए जाने के बाद अब खालिदा बांग्लादेश में होने वाले आम चुनाव नहीं लड़ पाएंगी. खालिदा को सजा दिए जाने के बाद देश में तनाव बढ़ने की संभावना जताई जा रही है.

ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने एक विशेष नोटिस जारी कर गुरुवार सुबह 4 बजे से सार्वजनिक रूप से लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगा दी. साथ ही रैपिड एक्शन बटालियान और सशस्त्र पुलिस बल को ढाका की सड़कों-गलियों में तैनात कर दिया गया.

आप को बता दें कि जिया 2001 से 2006 तक बांग्लादेश की प्रधानमंत्री रही हैं. बीएनपी ने अदालती कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया है. बीएनपी का आरोप है कि यह सब बांग्लादेश आवामी लीग की नेता और प्रधानमंत्री शेख हसीना के इशारों पर हो रहा है.

Loading...