Monday, July 26, 2021

 

 

 

NRC पर बोली बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना – मोदी से न्यूयॉर्क में हो चुकी है बात….

- Advertisement -
- Advertisement -

भारत दौरे पर आईं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने गुरुवार को कहा कि वह अमेरिका मे संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद इस आश्वासन से संतुष्ट हैं कि असम में एनआरसी लागू होने से बांग्लादेश को चिंता नहीं करनी चाहिए।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, जब शेख हसीना से पूछा गया कि क्या वो पीएम मोदी के आश्वासन से संतुष्ट हैं, इसपर उन्होंने कहा, ‘बेशक. मुझे एनआरसी से कोई समस्या नहीं होती दिख रही है। बांग्लादेश को भी इससे चिंतित नहीं होना चाहिए, क्योंकि पीएम मोदी से मेरी बात हो चुकी है। सब ठीक है।’

उनका यह बयान ऐसे समय में आया है, जबकि मंगलवार को ही देश के गृह मंत्री अमित शाह ने कोलकाता में कहा कि एक-एक घुसपैठिये की पहचान कर उन्‍हें देश से निकाल बाहर किया जाएगा। एनआरसी पर बीजेपी के कई नेताओं के भी ऐसे बयान आते रहे हैं, जो पहले से ही रोहिंग्‍या शरणार्थियों को लेकर संकट झेल रहे बांग्‍लादेश के लिए नई मुसीबत हो सकती है।

सूत्रों के अनुसार दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच शनिवार को मुलाकात के दौरान एनआरसी पर चर्चा हो सकती है। बता दें पिछले हफ्ते न्यूयॉर्क में, हसीना ने पीएम मोदी से कहा कि एनआरसी बांग्लादेश के लिए बड़ी चिंता का विषय बन गया है। इस पर पीएम मोदी ने कहा था कि भारत और बांग्लादेश के बीच अच्छे संबंध होने के कारण उन्हें इस विषय पर चिंतित होने की ज़रूरत नहीं है।

बांग्लादेश और भारत में संसदीय चुनाव होने के बाद हसीना की यह पहली भारत यात्रा है। अधिकारियों ने बताया कि मोदी और हसीना द्विपक्षीय सहयोग खासतौर पर व्यापार और संपर्क के क्षेत्र में बढ़ाने को इच्छुक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles