Thursday, October 28, 2021

 

 

 

बांग्लादेशी हैकर ने फ्रांस पर किया साइबर हमला, फ्रांसीसी वाणिज्यिक वेबसाइटों को किया हैक

- Advertisement -
- Advertisement -

ढाका: एक बांग्लादेशी हैकर समूह ‘साइबर 71’ ने रविवार को कई फ्रांसीसी वाणिज्यिक वेबसाइटों पर साइबर हमलों की एक श्रृंखला को अंजाम देने की जिम्मेदारी ली।

अपने फेसबुक पेज से ‘साइबर 71’ ने उन 10 फ्रांसीसी वेबसाइटों की एक सूची को अपडेट किया, जिसके रविवार की को हैक कर लेने का दावा किया गया।

शाम 6 बजे तक साइबर 71 द्वारा हैक वेबसाइटों पर इंटरफ़ेस (कवर पेज) में पाया गया। उनमें से चार नियमित होमपेज दिखा रहे थे। फेसबुक पोस्ट में कहा गया है कि आठ और फ्रांसीसी वेबसाइटें अल्जीरिया की एक टीम द्वारा हैक की गई हैं, जिसका नाम है अच्राफ डीज़।

पैगंबर मुहम्मद (एसएम) का अपमान करने और सार्वजनिक रूप से इस्लाम का अपमान करने के लिए फ्रांस के खिलाफ मुस्लिम हैकर्स ने सायबर हमले शुरू कर दिये है। बयान जारी कर कहा गया कि एक ‘खतरनाक सर्वनाश फ्रांस साइबरस्पेस के लिए आगे है और जब तक आप माफी नहीं मांगते हम हमला जारी रखेंगे।’ तैयार हो जाओ!

हैक की गई वेबसाइटों पर जाने के दौरान पृष्ठभूमि में एक वाद्य ऑडियो बजता सुना गया था, और इमैनुअल मैक्रोन की एक तस्वीर – आँखें बंद करके – प्रदर्शित की गईं।

साइबर 71 ने भी अपने फेसबुक पेज से कहा: “जिस देश में हमारे पैगंबर (pbuh) का मजाक उड़ाया गया है, संगीत अब उस (पैगंबर) के सम्मान में उस देश की वेबसाइटों पर बज रहा है।” उन्होंने कहा कि वे तब तक हमले जारी रखेंगे जब तक कि फ्रांसीसी अधिकारी “माफी नहीं मांग लेते”, सार्वजनिक रूप से हैकर समूह ने दावा किया।

हैकिंग समूह के एक सदस्य ने मीडिया से यह भी दावा किया कि उन्होंने फ्रांस की 40-50 महत्वपूर्ण व्यावसायिक वेबसाइटों को हैक कर लिया है लेकिन सभी नामों को प्रकाशित नहीं किया गया। उन्होंने कथित तौर पर साइबर हमलों को अंजाम देने के लिए और अधिक वेबसाइटों को निशाना बनाया है।

ढाका महानगर पुलिस के साइबर अपराध जांच विभाग के डिप्टी कमिश्नर एएफएम अल किबरिया ने ढाका ट्रिब्यून को बताया, “हैकिंग एक आपराधिक अपराध है, हम इसे हमेशा हतोत्साहित करते हैं।” “साइबर 71 द्वारा फ्रांसीसी वेबसाइटों की हैकिंग अब तक हमारी चिंता के अधीन नहीं है। अगर हमें इसके बारे में कोई शिकायत मिलती है, तो हम बाद में आवश्यक उपाय करेंगे।“

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles