असम में नागरिकता (संशोधन) कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों को देखते हुए बांग्लादेश (Bangladesh) ने गुरुवार को भारत से उसके गुवाहाटी (Guwahati) स्थित मिशन की सुरक्षा बढ़ाने का अनुरोध किया है।

बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि भारतीय हाई कमिश्नर रीवा गांगुली दास ने गुरुवार शाम कार्यवाहक विदेश सचिव कमरुल अहसन से उनके कार्यालय में मुलाकात की है।

उन्होंने बयान में कहा, ‘उन्होंने (अहसन) मिशन में जान-माल की रक्षा के लिए मेजबान सरकार से अनुरोध किया है।’ भारतीय दूत ने भरोसा दिया कि भारतीय अधिकारियों से तत्काल सुरक्षा बढ़ाने के लिए कहा जा रहा है।

दास ने कहा, ‘भारतीय अधिकारियों ने उच्चायोग परिसर, उसके कर्मियों और उनके परिवार के सदस्यों की सुरक्षा के लिए पहले से ही सुरक्षा के उपाय किए हैं।’ बयान में कहा गया है, भीड़ ने मिशन के दो साइनपोस्ट को नुकसान पहुंचाया, जो गुवाहाटी के चांसेरी से 30 यार्ड की दूरी पर हैं।

इससे एक दिन पहले प्रदर्शनकारियों ने हवाई अड्डे से शहर की ओर जा रहे बांग्लादेश के उच्चायुक्त के सुरक्षा वाले वाहन पर हमला कर दिया था। बता दें कि नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Bill Protests) को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपनी मंजूरी दे दी।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन