erdo111

बांग्लादेश में शुक्रवार को तुर्की क्षेत्र के एक अस्पताल में पैदा हुए रोहिंग्या बच्चें का नाम तुर्की राष्ट्रपति रजब तैय्यब एर्दोगान के नाम पर रखा गया.

ढाका में तुर्की दूतावास ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर नवजात शिशु की तस्वीर साझा करते हुए बताया कि रोहिंग्या शरणार्थी जोड़े ने नवजात बच्चें का नाम ‘रजब तैय्यब’ रखा.

ट्वीट में कहा गया, ‘रजब तैय्यब’ कॉक्स बाजार में तुर्की क्षेत्र के अस्पताल में सीजेरियन सेक्शन से पैदा होने वाला पहला रोहिंग्या बच्चा है. बता दें कि कॉक्स बाज़ार शहर में तुर्की स्वास्थ्य मंत्रालय ने फरवरी में अस्पताल खोला था.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Bangladesh: Rohingya baby named after Turkish president

अस्पताल के मुख्य चिकित्सक जमाल्लुद्दीन मोहम्मद ने बताया, “क्षेत्र में रोहिंगिया शरणार्थियों के बीच राष्ट्रपति रेसेप तय्यिप एर्दोगान के लिए बहुत सम्मान है.” यही कारण है कि परिवार ने खुश होकर उनके बच्चे का नाम उन पर रखा. अस्पताल के कर्मचारियों ने कहा कि बच्चे और मां का स्वास्थ्य अच्छा है. अब तक, इस अस्पताल में 10,000 रोगियों का इलाज किया जा चूका है.

तुर्की विभिन्न सहयोगियों और संगठनों जैसे तुर्की सहयोग और समन्वय एजेंसी (टीआईकेए), तुर्की रेड क्रेशेंट, तुर्की आपदा और आपातकालीन प्रबंधन प्राधिकरण (एएफएडी) और मानवतावादी राहत फाउंडेशन (आईएचएच) जैसे विभिन्न संस्थानों के माध्यम से रोहिंग्या मुसलमानों को मानवीय मदद प्रदान कर रहा है.

Loading...