Wednesday, December 8, 2021

बांग्लादेश: जमात-ए-इस्लामी के प्रमुख और महासचिव समेत कई गिरफ्तार

- Advertisement -

jam13.

बांग्लादेशी सरकार ने विपक्षी दल जमात-ए-इसलामी के अध्यक्ष मकबूल अहमद और महासचिव शफिकुर रहमान समेत पार्टी के कई बड़े नेताओं को गिरफ्तार किया है. इन सभी को राजनीतिक अस्थिरता उत्पन्न करने की साजिश में गिरफ्तार किया गया है.

राजधानी ढाका में पुलिस ने एक घर पर छापा मार कर 9 लोगों को गिरफ़तार किया. जिनमे जमात-ए-इसलामी के अध्यक्ष मक़बूल अहमद, उपाध्यक्ष शफ़ीक़ुर्रहमान और पूर्व सांसद ग़ुलाम परवार शामिल हैं.

ढाका महानगर पुलिस की खुफिया शाखा के उपायुक्त शेख नजमुल आलम ने वेबसाइट बीडी न्यूज 24 को बताया कि सोमवार देर रात उत्तरा सेक्टर -6 में छापेमारी की जहां जमात -ए- इस्लामी के नेता योजना बना रहे थे. इनके पास से  कुछ दस्तावेज़ भी मिले हैं.

जमात के नेता मुजिबुर रहमान ने एक बयान जारी कर पार्टी नेताओं की गिरफ्तारी की निंदा की है और कहा कि सरकार पार्टी को नेतृत्वविहीन करना चाहती है. पहले शीर्ष नेताओं को युद्ध अपराध के नाम पर फांसी दी गई और अब जो बचे हैं उन्हें जेल में डाला जा रहा है.

बांग्लादेश में हालिया वर्षों में लगातार विपक्षी नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है. मुख्य विपक्षी दल बीएनपी की अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री ख़ालेदा ज़िया की गिरफ़तारी के भी वारंट जारी कर दिए गए थे. व्ह इस समय अपने बेटे के साथ लंदन में निर्वासित जीवन गुज़ार रही हैं.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles