इजराइल की मांग पर अमरीकी दूतावास को बैतुल मुक़द्दस स्थानांतरित करने को लेकर बैतुल मुक़द्दस के मुफ़्ती शैख़ मुहम्मद हुसैन ने इसे अमेरिका द्वारा मुसलमानों का अपमान बताया हैं.

मस्जिदुल अक़सा में मुफ़्ती-ए-फिलिस्तीन ने तकरीर में कहा कि अमरीकी दूतावास को बैतुल मुक़द्दस में स्थानांतरित करने का वादा केवल फ़िलिस्तीनी जनता का ही अपमान नहीं है बल्कि यह दुनिया भर के समस्त मुसलमानों का अपमान हैं. और वे में चुप नहीं रहेंगे.

उन्होंने कहा कि अमेरिका का यह कदम अंतर्राष्ट्रीय क़ानूनों के विरुद्ध बताया गया है जिनमें बैतुल मुक़द्दस को अतिग्रहित नगर माना गया है.बैतुल मुक़द्दस के मुफ़्ती शैख़ मुहम्मद हुसैन का यह बयान एेसी स्थिति में सामने आया है कि जब अमरीका के कुछ रिपब्लिकन नेता, एक पत्र तैयार कर रहे हैं जिसमें नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प से मांग की गई है कि तेलअवीव से अमरीका के दूतावास को यथाशीघ्र बैतुल मुक़द्दस स्थानांतरित किया जाए.

ट्रम्प ने भी राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद ज़ायोन शासन के प्रधानमंत्री बेनयामिन नेतनयाहू से वादा किया था कि वे अमरीका के दूतावास को तेलअवीव से बैतुल मुक़द्दस स्थानांतरित कर देंगे.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें