Sunday, October 24, 2021

 

 

 

सऊदी के बाद बहरीन ने दी यूएई-इजरायल की उड़ानों को अपने हवाई क्षेत्र में अनुमति

- Advertisement -
- Advertisement -

बहरीन ने कहा है कि संयुक्त अरब अमीरात से उड़ने वाली सभी उड़ानें उसके हवाई क्षेत्र को पार कर सकती हैं। यह एक ऐसा कदम जो इजरायल और यूएई के बीच हवाई सेवाओं को राज्य के ऊपर उड़ान भरने की अनुमति देगा।

राज्य के विमानन प्राधिकरण ने कहा कि यह निर्णय संयुक्त अरब अमीरात के अनुरोध पर आया, बहरीन परिवहन और दूरसंचार मंत्रालय के एक आधिकारिक सूत्र का हवाला देते हुए कहा गया,”बहरीन संयुक्त अरब अमीरात से सभी उड़ानों को अपने हवाई क्षेत्र को पार करने के लिए सभी देशों में आने और जाने की अनुमति देगा।

बहरीन, जो अमेरिकी नौसेना के पांचवें बेड़े और एक ब्रिटिश नौसैनिक अड्डे की मेजबानी करता है, में एक ऐतिहासिक यहूदी समुदाय है। राज्य ने धीरे-धीरे इजरायल से संबंधों को प्रोत्साहित किया, जिसमें 2017 में दो अमेरिकी-आधारित रब्बियों ने कहा कि राजा हमद बिन ईसा अल खलीफा ने खुद अरब देशों द्वारा इजरायल के बहिष्कार को समाप्त करने के विचार को बढ़ावा दिया।

पिछले महीने, इजरायल के एक अधिकारी ने कहा कि बहरीन और ओमान इजरायल के साथ संबंधों को औपचारिक रूप देने में संयुक्त अरब अमीरात के बाद अगले खाड़ी देश हो सकते हैं।

लेकिन बहरीन राज्य मीडिया ने पिछले हफ्ते खबर दी कि राजा हमाद ने अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ से कहा कि वह फिलिस्तीनी राज्य के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles