Monday, May 17, 2021

कुवैत और बहरीन ने भी भारत को बड़ी मदद भेजने का किया ऐलान

- Advertisement -

कुवैत न्यूज एजेंसी ने बताया कि कुवैत मंत्रिमंडल ने सोमवार को आयोजित अपनी साप्ताहिक बैठक के दौरान भारत में ऑक्सीजन की आपूर्ति और राहत वस्तुओं को भेजने का फैसला किया, जो कोरो’नोवाय’रस की मौ’तों और संक्रमण की बढ़ती संख्या का सामना कर रहा है।

यह कदम कुवैत और भारत के बीच प्रतिष्ठित मैत्री संबंधों के ढांचे के भीतर आता है जो मैत्रीपूर्ण भारतीय लोगों के साथ एकजुटता को दर्शाता है।

मंत्रिमंडल ने को’रोना वाय’रस के प्रसार के कारण भारत में बिगड़ती स्वास्थ्य स्थिति के बारे में अपनी गहरी चिंता और खेद व्यक्त किया, जिसके परिणामस्वरूप अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के कारण बढ़ती मौ’तें और संक्र’मण हुए।

वहीं बहरीन समाचार एजेंसी ने बताया कि बहरीन के मंत्रिमंडल ने सोमवार को को’विड के खिलाफ भारत की ल’ड़ाई के लिए अपने समर्थन का इजहार किया। देश के प्रधान मंत्री क्राउन प्रिंस सलमान बिन हमद अल-खलीफा की अध्यक्षता में, कैबिनेट ने भारत में चिकित्सा उपकरण और ऑक्सीजन भेजने का फैसला किया।

मंत्रिमंडल ने देश में कार्यकारी और विधायी प्राधिकरणों के बीच चल रहे मजबूत सहयोग का उल्लेख किया, जो आगे की महत्वाकांक्षाओं और लक्ष्यों के आसपास केंद्रित है, इस संबंध में और अधिक सहयोग की सुविधा के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles