Sunday, May 22, 2022

बगदादी अभी भी है जिंदा, सीरिया में चल रहा है उसका इलाज: इराक

- Advertisement -

खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस के प्रमुख अबू बक्र अल-बगदादी अभी भी जिंदा है. इस बात का खुलासा इराक ने आधिकारिक तौर पर किया है.

एक इराकी आंतरिक मंत्रालय के अधिकारी ने कहा कि आईएसआईएस नेता अबू बक्र अल-बगदादी जिंदा हैं और सीरिया के रेगिस्तान में एक क्षेत्रीय अस्पताल में उका इलाज चल रहा हैं.

आंतरिक मंत्रालय की इंटेलिजेंस और काउंटर-आतंकवाद विभाग के अध्यक्ष अली अल-बसरी ने इराकी अखबार अल-सबा को बताया कि अल-बगदादी के पैर में फ्रैक्चर है. साथ ही उसके शारीर और पैर पर गंभीर घाव है. जिनकी वजह से वह चल नहीं पा रहा है. अल-बसरी के अनुसार उसे हाल ही में दमिश्क के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

अल-बसरी ने जोर देकर कहा कि “संगठन के भीतर से स्रोतों की और से पुष्टि की गई कि अल-बगदादी के स्वास्थ्य और मनोवैज्ञानिक स्थिति बिगड़ गई हैं.  अल-बगदादी “अपने आखिरी दिनों में मधुमेह से पीड़ित है.”

ध्यान रहे पिछले हफ्ते, इराकी अधिकारियों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपेक्षित आतंकवादी नेताओं की एक सूची प्रकाशित की जिसमे बाद में इब्राहिम अवाद इब्राहिम अली अल-बदारी अल-समरराई को शामिल करने के लिए संपादित किया गया, जिसे अल-बगदादी भी कहा जाता है.

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles