Friday, December 3, 2021

ऑस्ट्रियाई मुस्लिम बढ़ते इस्लामोफोबिया से चिंतित

- Advertisement -

विएना आतंकी हमले के ठीक एक हफ्ते के बाद, ऑस्ट्रिया की सरकार ने आतंकवाद के आरोप में बंद कैदियों को अनिश्चित काल के लिए बंद रखने का कानून प्रस्तावित किया।

चांसलर सेबेस्टियन कुर्ज़ ने उन्हें टाइम बम पर टिक करने के लिए कहा। लेकिन नए उपायों का सबसे विवादास्पद हिस्सा एक नए आपराधिक अपराध का निर्माण है जिसे सरकार राजनीतिक इस्लाम कहती है। अगर मंजूरी मिल जाती है, तो इस कानून से मस्जिदों को बंद करना या आतंकवाद के आरोपों पर मुहर लगाना आसान हो जाएगा।

लगभग 700,000 लोगों का प्रतिनिधित्व करने वाले ऑस्ट्रिया के मुस्लिम समुदाय का कहना है कि कुछ उपाय संविधान और मौलिक मानव अधिकारों के साथ असंगत हैं। प्रमुख मुस्लिम हस्तियों ने सोशल मीडिया पर चिंता भी जताई है।

एक कार्यकर्ता ने कहा, “मुस्लिम आबादी की धारणा है कि राजनीतिक इस्लाम शब्द का इस्तेमाल मतदाताओं के कुछ समूहों को संकेत भेजने और आक्रोश को भड़काने के लिए एक तरह के कोड के रूप में किया जाता है। एक ऐसा दंड नहीं हो सकता है जो केवल एक धर्म को संबोधित करता है।”

आतंकवादी हमले से मुस्लिम समुदाय अभी भी गहरे सदमे में है। वियना के अपराधी को इस्लामिक कब्रिस्तानों दफनाने से मना कर दिया, यह दिखाने के लिए कि वे न केवल अपराध की कड़ी निंदा करते हैं बल्कि खुद भी भोगी है। इसके बजाय, इमामों ने एक युवा मुस्लिम के ताबूत को ले लिया, जो हमले में मारे गए चार लोगों में से एक था।

लेकिन हमले के बाद के दिनों में अधिक मुस्लिम सड़कों पर और सोशल मीडिया पर दोनों के साथ दुर्व्यवहार के मामलों की रिपोर्ट कर रहे हैं। अब महत्वपूर्ण बात यह है कि इस्लामिक समुदाय का कहना है कि समाज खुद को विभाजित नहीं होने देता है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles