Saturday, November 27, 2021

नागरिकों से अभद्रता को लेकर सऊदी राजकुमार की हुई गिरफ्तारी

- Advertisement -

नागरिकों को परेशान करने के आरोप में रियाद पुलिस ने सऊदी शाही परिवार के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. ये गिरफ्तारी शाह सलमान के आदेश पर हुई है.

दरअसल, शाह सलमान ने प्रिंस सऊद बिन अब्दुलअजीज़ बिन मूसाद बिन सऊद बिन अब्दुलअजीज अल सऊद के खिलाफ तत्काल वारंट जारी करने और नागरिकों के प्रति अपमानजनक व्यवहार में शामिल सभी लोगों को कारवास की सज़ा सुनाने का आदेश दिया था.

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार सऊदी किंग के आदेश में कहा गया है कि जब तक पीड़ितों और उल्लंघनकर्ताओं की सुनवाई नहीं की जाती है, तब तक आरोपी का कोई भी रिहा नहीं किया जा सकता है. शाह सलमान ने इस बात पर जोर दिया कि कानून सभी पर समान रूप से लागू होना चाहिए और कानून के तहत सभी को समान समान सुरक्षा मिलनी चाहिए. चाहे वह व्यक्ति कोई भी हो.

पिछले कुछ दिनों में, सऊदी राजकुमार और कई दोस्तों द्वारा उलटे-सीधे वीडियो वायरल किये जा रहे थे. जिससे स्थानीय नागरिक परेशान हो रहे थे. हालांकि यह पहली बार नहीं है कि सऊदी शाही परिवार के सदस्य के खिलाफ कानूनी कार्रवाई इतनी तेज और सार्वजनिक तौर गई.

पिछले अक्टूबर में, आंतरिक मंत्रालय ने प्रिंस तुर्की बिन सऊद बिन तुर्की बिन सऊद अल-कबीर को रियाद में अदेल बिन सुलेमान बिन अब्दुलकरैम अल-मुहम्मद को सउदी नागरिक की हत्या के आरोप में मौत की सज़ा दी गई थी.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles