रूस के स्पुतनिक न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि सीरियाई के हज मंत्रालय ने गुरुवार को एक बयान में घोषणा की कि सऊदी अरब अभी भी हज के लिए सऊदी अरब की यात्रा को “असंभव स्थितियों” के रूप में वर्णित कर रहा है।

बयान मे कहा गया कि “सीरियाई विदेश मंत्रालय और [सऊदी] हज और धार्मिक मामलों के मंत्रालय के बीच कई संपर्कों के बावजूद लगातार सातवें वर्ष के लिए सऊदी अधिकारी सीरियाई नागरिकों को हज की अनुमति नहीं दे रहे है।

बता दें कि सऊदी अरब के पास 2012 से दमिश्क के साथ कोई राजनयिक संबंध नहीं है। जिसके चलते सीरियाई उच्च हज समिति के माध्यम से तीसरे देशों में वीजा प्राप्त करने के लिए मजबूर होना पड़ता है, जिसे सऊदी समर्थित विपक्षी दल द्वारा नियंत्रित किया जाता है।

crown
source: Al Arabiya

इस सबंध मे सऊदी अरब में इस्लामी पवित्र स्थलों की निरीक्षक अंतरराष्ट्रीय समिति ने हज के  राजनीतिकरण कि तीखी आलोचना की। समिति ने एक बयान जारी करके एक बार फिर अपनी यह मांग दोहरायी है कि सऊदी अरब में मौजूद पवित्र स्थलों की  व्यवस्था, इस्लामी देशों की संयुक्त समिति के हवाले की जाए।

बयान में कहा गया है कि हज के सफल आयोजन में सऊदी अरब की विफलता और दसियों हज़ार मुसलमानों को हज से रोकना, सऊदी अरब की ओर से हज के राजनीतिकरण के स्पष्ट प्रमाण हैं।

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?