फ्रांस में नेशनल डे पर आतंकी हमला, अब तक 80 की मौत

10:21 am Published by:-Hindi News

फ्रांस एक बार फिर दहशत से थर्रा उठा. यहां के नीस शहर में बास्टिल डे का जश्न मना रहे 197 लोगों को ट्रक ने कुचल डाला जिसमे अब तक इस हमले में 80 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों की तादाद लगातार बढ़ रही है और आशंका जताई जा रही है मरने वालों की संख्या इससे ज्यादा हो सकती है.

फ्रांसीसी अधिकारियों ने बताया कि हताहत हुए लोग नेशनल डे के मौके पर होने वाली आतिशबाजी देखकर लौट रहे थे. भारतीय दूतावास के मुताबिक, इस हमले में कोई भारतीय हताहत नहीं हुआ है. जिस ट्रक ने लोगों को कुचला उसमें गन, ग्रेनेड जैसे हथियार भरे हुए थे. सुरक्षा बलों ने ट्रक ड्राइवर को मार गिराया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ड्राइवर भीड़ से भरी सड़क पर 2 किमी तक लोगों को रौंदते हुए ट्रक चलाता रहा. फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने इसे आतंकी हमला करार दिया है. उन्होंने इसके साथ ही उन्होंने देश में लागू आपातकाल को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया है. राष्ट्रपति ओलांद इस हमले के बाद दक्षिणी शहर एविगनन से वापस पेरिस लौट चुके हैं.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें