तेहरान | बुधवार को ईरान एक बड़े आतंकी हमले की वजह से दहल गया. आतंकियों ने ईरान की संसद पर हमला कर 3 लोगो को घायल कर दिया. मिली जानकारी के अनुसार अभी भी संसद के अन्दर से फायरिंग की आवाजे आ रही है. इसके अलावा ईरान की खुमैनी स्मारक पर भी आतंकी हमला हुआ है. अभी तक इस हमले में सात लोगो के मारे जाने की खबर है. हालाँकि सुरक्षाकर्मियो ने तीन हमलावरों को गिरफ्तार भी किया है.

बुधवार को ईरान की राजधानी तेहरान पर कई आतंकी हमले हुए. सबसे पहले ईरानी संसद पर तीन हमलावरो ने हमला कर अन्धाधुन्ध गोलिया चलाना शुरू कर दी. हमलवारो के पास एक47 के अलावा ग्रेनेड और अन्य हथियार भी थे. स्थानीय मीडिया के अनुसार हमला होते ही संसद के सारे दरवाजे बंद कर दिए गये. खबर है की हमलवारो ने कुछ लोगो को बंधक भी बनाया हुआ है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इसके अलावा दक्षिणी तहरान स्थित इमाम खुमैनी मकबरे पर भी आतंकी हमले की खबर है. यहाँ भी तीन हमलावरों ने आतंकी हमले को अंजाम दिया. मीडिया के अनुसार मकबरे पर पहुंचकर एक हमलावर ने खुद को उड़ा लिया. जबकि बाकी दो हमलावरों को सुरक्षाबलो ने गिरफ्तार कर लिया. जिसमे से एक ने सायनाइड खाकर अपनी जान दे दी. बताया जा रहा है की आत्मघाती हमलवार एक महिला थी.

ईरान के नेता एलियास हज़रती ने बताया की संसद पर हमला करने वाले तीन बन्दूकधारी थे. इनमे से एक हमलावर ने संसद में घुसते ही गोलीबारी शुरू कर दी जिसमे एक सुरक्षाकर्मी घायल हो गया. हालाँकि अभी भी हमलवार और सुरक्षाकर्मियो के बीच मुठभेड़ जारी है. जबकि एक हमलवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. हालाँकि खबर यह भी है की अयातुल्लाह खुमैनी की दरगाह पर भी हमला किया गया लेकिन इस बात की अभी तक कोई पुष्टि नही हुई है.

Loading...