Saturday, December 4, 2021

ब्रिटेन में मस्जिद और गुरुद्वारे पर हमला, सुबह-सुबह लगाई आग

- Advertisement -

ब्रिटेन में एक प्रमुख गुरुद्वारे और एक मस्जिद पर हमला हुआ है। आज तड़के दोनों मे आग लगा दी गई। पुलिस इसे घृणा अपराधों के तौर पर देख रही है।

बीबीसी के अनुसार, बीस्टन में हार्डी स्ट्रीट पर ‘जामा मस्जिद अबू हूरैरा मॉस्क’ और लेडी पीट लेन पर ‘गुरु नानक निष्काम सेवक जत्था गुरुद्वारे’ में आग लगा दी गई।  मस्जिद के प्रमुख द्वार पर स्थानीय समयानुसार सुबह करीब तीन बजकर 45 मिनट पर आग लगा दी गई। इसके कुछ मिनट बाद ही गुरुद्वारे के दरवाजे पर आग लगा दी गई।

पुलिस ने मंगलवार रात को ही 42 साल के शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। इंस्पेक्टर रिचर्ड होल्मस ने कहा कि हम दोनों ही घटनाओं पर गहराई से जांच कर रहे हैं। एक शख्स को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने कहा कि हमारे स्थानीय पुलिसकर्मियों से संपर्क में है, जो इस क्षेत्र में जांच करने में मदद कर रहे हैं। पुलिस ने कहा कि हम लगातार मस्जिद और गुरुद्वारा समुदाय के लोगों से भी संपर्क में है।

masjid123

होम्स ने कहा कि हम दोनों इलाकों की सीसीटीवी फूटेज की जांच सहित व्यापक स्तर पर पूछताछ कर रहे हैं। उन्होंने कहा , ‘‘ स्पष्ट रूप से हम इस प्रकृति के अपराधों की गंभीरता से जांच करते हैं। अपराधियों को न्याय के दायरे में लाने के लिए हम हर संभव प्रयास करेंगे। ’’

‘सिख प्रेस संघ’ ने बताया कि गुरुद्वारे के दरवाजे पर पेट्रोल से भरी बोतल में आग लगा दी गई। इससे स्मोक अलार्म बज गया। इसके तुरंत बाद ही दमकल विभाग की गाड़ियों और पुलिस को बुलाया गया। इस तरह आग पर काबू पा लिया गया।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles