Tuesday, May 17, 2022

Russian-Ukraine War : ताज़ा रुसी हमलों में लगभग 70 यूक्रेनी सैनिकों के मरने की ख़बर

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरों के मुताबिक रुसी हमलों में लगभग 70 यूक्रेनी सैनिक हताहत हुए हैं, यह खबर अंतर्राष्ट्रीय मीडिया ने कवर की है, अल जज़रीरा इस खबर को प्रकाशित करते हुए लिखता है की स्थानीय अधिकारी ने इस बात की पुष्ठी की है की ताज़ा रुसी हमलों में लगभग 70 यूक्रेनी नागरिक मारे गयें हैं.

अभी तक का ताज़ा घटनाक्रम

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमर ज़ेलेंस्की ने रूसी बमबारी को रोकने के लिए नो-फ्लाई ज़ोन का आह्वान किया, लेकिन व्हाइट हाउस का कहना है कि अमेरिका इस तरह के कदम पर विचार नहीं कर रहा है।

एक स्थानीय अधिकारी का कहना है कि खार्किव और कीव के बीच एक शहर ओख्तिरका में रूसी तोपखाने के हमले में कम से कम 70 यूक्रेनी सैनिक मारे गए।

आईसीसी अभियोजक का कहना है कि वह यूक्रेन में कथित युद्ध अपराधों, मानवता के खिलाफ अपराधों की जांच शुरू करने की योजना बना रहा है।

कीव और मॉस्को के बीच उच्च स्तरीय वार्ता बातचीत जारी रखने के अलावा कोई समझौता नहीं हुआ।

यूक्रेन के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि अब मरने वालों की संख्या 352 हो गई है, जिसमें 14 बच्चे भी शामिल हैं।

संयुक्त राष्ट्र का कहना है कि रूसी आक्रमण शुरू होने के बाद से 520,000 से अधिक लोग यूक्रेन से भाग चुके हैं।

फीफा और यूईएफए ने रूस को अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से निलंबित कर दिया है।

कीव इंडिपेंडेंट, एक यूक्रेनी समाचार आउटलेट, कीव, खार्किव और विन्नित्सिया, उमान और चर्कासी सहित अन्य शहरों में हवाई हमले के सायरन की रिपोर्ट कर रहा है।
इसने एक अस्पताल प्रशासक का हवाला देते हुए कहा कि रूसी गोलाबारी ने कीव के पास बुज़ोवा गांव में एक प्रसूति अस्पताल को निशाना बनाया है। बयान में कहा गया, “सभी लोगों को इमारत से बाहर निकाल लिया गया।”

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles