Thursday, October 28, 2021

 

 

 

नमाज के बाद टोपी उतारना भुला तो मुस्लिम एसआई को किया गया सस्पेंड

- Advertisement -
- Advertisement -

गुवाहाटी: असम पुलिस ने असम पुलिस रेडियो संगठन (APRO) के एक उप-निरीक्षक को ड्यूटी के दौरान धार्मिक टोपी पहनने पर निलंबित कर दिया।

निलंबित सब-इंस्पेक्टर की पहचान मोहम्मद शोकत अली के रूप में की गई है। पुलिस अधिकारी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसमे वह ड्यूटी पर रहते हुए पुलिस की वर्दी के साथ धार्मिक टोपी पहने दिखाई दे रहा।

पुलिस अधीक्षक (संचार), मुख्यालय- II द्वारा सोमवार को जारी एक आदेश में कहा गया है कि – “SI (Opr) 198331837 मोहम्मद शोकत अली APRO, MCC, दिसपुर का उनके अनुशासनहीन और अशोभनीय आचरण के कारण अगले आदेश तक तत्काल प्रभाव से निलंबन किया जाता है।उन्होंने यूनिफ़ॉर्म नियम का उल्लंघन किया जो गंभीर अनुशासनहीनता है।”

ADGP एसएन सिंह ने कहा कि शौकत अली की तस्वीर Amingaon पर थी। उन्होंने आगे कहा कि शौकत नमाज के बाद अपनी टोपी उतारना भूल गए। उन्होंने इसके बारे में दिसपुर में समन्वय केंद्र को सूचित किया है। उन्हें यूनिफ़ॉर्म कोड के तहत निलंबित कर दिया गया है, जो एक गंभीर उल्लंघन है।

इससे पहले उत्तर प्रदेश में एक दाढ़ी वाले मुस्लिम पुलिसकर्मी को दाढ़ी रखने के लिए निलंबित कर दिया गया था। उन पर आरोप है कि उन्होने बिना इजाजत दाढ़ी रखी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles