Wednesday, January 19, 2022

असद ने की डोनाल्ड ट्रंप की तारीफ, बोले – अब तक के सबसे अच्छे अमेरिकी राष्ट्रपति

- Advertisement -

सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को अब तक का  “सबसे अच्छा अमेरिकी राष्ट्रपति” बताया। साथ ही उन्हें “ईमानदार दुश्मन” भी करार दिया।

सीरियाई राज्य टेलीविजन पर प्रसारित एक साक्षात्कार में बोलते हुए, अल-असद ने कहा कि “वह अपनी नीतियों के कारण एक अच्छा राष्ट्रपति नहीं है, लेकिन वह सबसे पारदर्शी है। विभिन्न अमेरिकी राष्ट्रपतियों ने राजनीतिक गलतियाँ और अपराध किए हैं, और इसके लिए उन्हें नोबेल पुरस्कार मिला है। ”

अल-असद कहते हैं, “ट्रम्प कहते हैं ‘हमें तेल चाहिए’, ‘हम एक निश्चित व्यक्ति से छुटकारा चाहते हैं’, ‘हम चाहते हैं पैसे के बदले में एक सेवा प्रदान करें ‘और यही सच है। यह अमेरिकी नीति है। एक पारदर्शी दुश्मन से बेहतर क्या है?

trump congress

अल-असद ने हाल ही में अमेरिका के उस ऑपरेशन पर भी बात की। जिसमे दाएश नेता अबू बक्र अल-बगदादी की ह*त्या या आत्मह*त्या का दावा किया गया। उन्होने कहा, हमारे और अमेरिकी अधिकारियों के बीच कोई संवाद नहीं है। इसके अलावा, हम यह नहीं बता सकते हैं कि वह वास्तव उसका अंत हो गया था या नहीं। ”

उन्होने कहा, उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नामित आतंकवादी समूह आसानी से नाम बदल सकता है और खुद को बदल सकता है और एक नया नेता नियुक्त कर सकता है, “लेकिन विचार मौजूद रहेगा।” अमेरिका की विदेश नीति इससे निपट नहीं सकती या इसे ठीक नहीं कर सकती है, क्योंकि “जहां तक ​​अल-बगदादी के उन्मूलन का संबंध है, अमेरिकी नीति हॉलीवुड में जो आम है उससे अलग नहीं है – यह कल्पना पर आधारित है।”

उत्तरी सीरिया को लेकर उन्होंने कहा कि उनका अंतिम लक्ष्य उत्तर-पूर्व में कुर्द मिलिशिया द्वारा नियंत्रित सभी क्षेत्रों को फिर से लेना है, विशेष रूप से अमेरिकी सैन्य बलों की उपस्थिति में कमी के बाद, लेकिन कहा कि पुनरावृत्ति धीरे-धीरे होगी।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles