syria

असद सरकार ने रविवार को फिर से सीरिया के पूर्वी घोउता में नए हवाई हमले और बैरल बम से वार किया है. जिसमें फिर से कल कई बेगुनाह और मासूम बच्चे घायल हुए है जबकि कई लोग मारे गयें है.

अरब न्यूज़ के मुताबिक, युद्धविराम का उल्लंघन करते हुए सीरिया के शासन ने एक क्रूर रूसी समर्थित हवाई अभियान का पीछा किया और इस क्षेत्र पर कब्जा करने के लिए आक्रामक मैदान बनाया और फिर से क्षेत्र पर कब्ज़ा कर लिया है. तीन हफ्तों के विनाशकारी युद्ध में, यह आधे से ज्यादा क्षेत्र पर कब्ज़ा कर लिया गया है और क्षेत्र का तीन हिस्सों में  विभाजित कर दिया है, बाकी हिस्सों से डौमा के शहरी केंद्र को अलग कर दिया है.

ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्ज़र्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि, रविवार को सेना के सैनिकों ने पूर्वी घोउता में  हवाई हमले, बैरल बम और रॉकेट से हमले किये है जिसकी वजह से दर्ज़नों लोग मारे गये है.

source-khaleej times

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

ऑब्ज़र्वेटरी के अध्यक्ष रमी अब्दुल रहमान ने कहा कि, सुबह हुए हमलों के बाद, तीन क्षेत्रों के केंद्र में स्थित मीदिरा शहर पर कब्जा कर लिया गया है. राज्य समाचार एजेंसी सना ने बताया कि घोउता में विपक्ष के पहुँच से बचने के लिए सैनिकों ने शहर पर ध्यान केंद्रित किया.

आपको बता दें कि घोउता में कई शहरों में अभी भी बमबारी चल रही है, रविवार को करीब एक दर्जन नागरिकों की मौत हो गई. इस विनाशकारी युद्ध में अब तक कम से कम 1,111 नागरिकों को बेरहमी से मार डाला गया.

Loading...