Wednesday, May 18, 2022

सीरिया में आतंकवादी समूहों का समर्थन कर रहा है तुर्की: बशर अल-असद

- Advertisement -

assad

सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद ने सीरिया के उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र अफरीन में तुर्की सैन्य अभियान की निंदा करते हुए कहा है कि यह आक्रामक संघर्ष-त्रस्त अरब देश के अंदर काम करने वाले तकफीरी आतंकवादी समूहों के लिए अंकारा की सहायता का हिस्सा है।

सीरिया की आधिकारिक समाचार एजेंसी सना के अनुसार, असद ने कहा, “सीरिया के अफरीन शहर पर क्रूर तुर्की आक्रमण को सीरिया के संकट के पहले दिन से तुर्की शासन की नीति से अलग नहीं किया जा सकता है, जो कि आतंकवाद और आतंकवादी संगठनों के समर्थन पर बनाया गया था, जो भी उनके नाम हैं.”

आप को बता दें कि तुर्की जनरल स्टाफ की और से एक बयान में कहा गया कि तुर्की युद्धपोतों और तोपखानों ने अब तक कुर्द पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट्स (वाईपीजी) के 153 पॉजिशन पर हमला किया है. सैन्य ऑपरेशन के दूसरे दिन कहा गया, “ऑपरेशन ओलिव ब्रांच की योजना बन रही है और जमीन पर हमला शुरू हो गया है.”

सैन्य अधिकारियों ने यह भी कहा कि केवल आतंकवादियों और उनकी स्थिति, आश्रयों को नष्ट किया जा रहा है, और किसी भी नागरिक को नुकसान पहुंचने के सबंध में  “सावधानीपूर्वक ध्यान” रखा जा रहा है.

“सीरिया ने तुर्की के उस दावे को भी झुठलाया जिसमे कहा गया था कि उसे इस सैन्य अभियान के बारे में सूचित किया गया था. ध्यान रहे तुर्की के विदेश मंत्री मेवोल्ट कावासुल्लू ने शनिवार को कहा था कि अंकारा अफरीन हमले पर “लिखित रूप में” सीरिया सरकार को सूचित कर चूका है.

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles