वाशिंगटन | अमेरिका में डोनाल्ड ट्रम्प के राष्ट्रपति बनने के बाद गैर अमेरिकियों पर हमले की घटनाओ में अप्रत्याशित तौर पर वृद्धि हुई है. यही नही इसकी चपेट में हवाई यात्रा कर रहे यात्री भी आ रहे है. सोमवार को एक ऐसी ही घटना में अमेरिकी एयरलाइन्स से एक एशियाई डॉक्टर को घसीटकर बाहर निकाल दिया गया. उनके साथ उनकी पत्नी को भी एयरलाइन्स से बाहर का रास्ता दिखाया गया.

विमान में यात्रा कर रहे एक यात्री ने इस पूरी घटना की विडियो बनायी और उसको ट्विटर पर अपलोड कर दिया. विडियो में साफ़ देखा जा सकता है की कैसे विमान के अधिकारी एशियाई यात्री को घसीट रहे है. इस दौरान यात्री को चोट भी लगी जिसकी वजह से उसके मुंह से खूब भी निकल गया. विमान से बाहर निकालने के दौरान यात्री ने चीखते हुए कई बार कहा की मुझे मार डालो, मुझे मार डालो.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

घटना पर बोलते हुए शिकागो एयरलाइन्स के प्रवक्ता ने कहा जो भी घटना यूनाइटेड फ्लाइट 3411 में हुई वो हमारी मानक परिचालन प्रक्रिया के अनुसार नही है. इसलिए कार्यवाही करने वाले अधिकारी को छुट्टी पर रखा गया है और स्थिति की समीक्षा की जा रही है. उधर शिकागो पुलिस ने बताया की विमान में ओवरबुकिंग होने की वजह से यात्री को सीट खाली करने के लिए कहा गया था.

लेकिन उन्होंने सीट खाली नही की जिसकी वजह से विमान अधिकारियो को विमान के अन्दर बुलाया गया. जिद्द करने की वजह से अधिकारियो को जबरन यात्री को बाहर करना पड़ा. मिली जानकारी के अनुसार यह घटना रविवार सुबह की है. यूनाइटेड एयरलाइन्स की एक फ्लाइट रविवार को शिकागो से लुइसविल तक जाने वाली थी. इसी विमान में एयरलाइन के कुछ कर्मचारियों को सफ़र करना था जिसकी वजह से विमान में ओवर बुकिंग हो गयी.

यही कारण था की एशियाई नागरिक को विमान से उतरने के लिए कहा गया. जब वो नही माना तो विमान अधिकारियो ने उसे जबरन विमान से नीचे उतारा. इस दौरान उसक सर सीट की आर्म रेस्ट से लग गया जिसकी वजह से उसके मुंह से खून निकल आया. पुलिस ने बताया की यात्री को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है जहाँ उसकी स्थिति में सुधार है.

Loading...