asia

लाहौर: पाकिस्तान में इस्लाम धर्म के पैगंबर हजरत मुहम्मद (सल्ल.) की शान में कथित गुस्ताखी के आरोप में 8 साल से जेल की सजा काट रही ईसाई महिला आसिया बीबी को जेल से रिहा कर दिया गया है। उन्हे कुछ दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने बरी किया था।

खबर आ रही है कि आसिया बीबी को मुल्तान की एक जेल से रिहा कर दिया गया है, हालांकि पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने इससे इंकार किया है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, आसिया को रावलपिंडी स्थित नूर खान एयरबेस ले जाया गया और अब उन्हें वहां से नीदरलैंड भेजा जाएगा।

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैजल ने आसिया बीबी के देश छोड़ने की खबरों पर इंकार करते हुए कहा, ‘इस तरह की रिपोर्ट में कोई सच्चाई नहीं है कि आसिया देश छोड़ रही हैं। यह एक फेक न्यूज है।’  हालांकि, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार के एक प्रवक्ता ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

लाहौर के एक न्यूज चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, आसिया बीबी को बुधवार की देर रात मुल्तान (यहां से करीब 350 किलोमीटर दूर) के ‘न्यू जेल फॉर वुमन’ से रिहा कर दिया गया और नूर खान एयरबेस ले जाया गया, जहां से उन्हें एक चार्टर्ड विमान से नीदरलैंड ले जाया जाएगा।

बता दें कि आसिया बीबी के बरी होने की खबर मिलते ही पाकिस्तान में हिंसक प्रदर्शनों का दौर शुरू हो गया था। देशभर में हिंसक प्रदर्शनों के कारण कई जगहों पर कर्फ्यू लगाना पड़ा था। हालांकि बाद में प्रदर्शनकारियों और सरकार के बीच समझौता हुआ था। जिसके तहत आसिया बीबी को विदेश जाने की अनुमति नहीं मिलेगी।

Loading...