Monday, November 29, 2021

12 जून को सिंगापुर में ट्रंप से होनी है मुलाकात, गिरफ्तार हुआ ‘किम जोंग’ का हमशक्ल

- Advertisement -

सिंगापुर। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर कीम जोंग उन के बीच 12 जून को मुलाकात होनी है। इसी बीच पुलिस ने किम जोंग उन के हमशक्ल को गिरफ्तार किया है।

सिंगापुर पहुंचे उनके ही शक्ल वाले हांगकांग के हॉवर्ड एक्स को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उनसे लंबी पूछताछ की गई है। पुलिस ने हॉवर्ड को फिलहाल सिंगापुर से दूर रहने के लिए कहा है।

हॉवर्ड ने बताया कि इस दौरान मुझसे 25 मिनट तक मेरे राजनीतिक विचारों पर कई सवाल पूछे गए। साथ ही कहा गया कि डोनाल्ड ट्रंप-किम जोंग शिखर वार्ता के लिए निर्धारित जगहों पर आपके जाने पर पाबंदी है।

kim john un trump 620x400

उन्होंने आगे बताया ‘अधिकारियों ने मुझसे कहा कि आप ऐसे समय में सिंगापुर आए हैं जब ट्रंप-किम शिखर वार्ता की तैयारियां जोरों पर है जो कि एक बेहद संवेदनशील समय है।’ वहीं सिंगापुर के आप्रवासन, चेकपॉइंट्स प्राधिकरण और सिंगापुर पुलिस ने अभी तक इस घटना पर कोई भी टिप्पणी नहीं की है।

बता दें कि नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर और अमेरिका के राष्ट्रपति अपनी मुलाकात में नॉर्थ कोरिया के परमाणु निरस्त्रीकरण और कोरियाई प्रायद्वीप में स्थिरता और शांति पर जोर देंगे।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles