फ़िलीपीन्स के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने डोनल्ड ट्रम्प को अपनी हद में रहने की चेतावनी जारी करते हुए कहा कि वे अमेरीका के साथ फिलीपींस के हुए सभी सुरक्षा समझौते को फाड़ कर फेंक देंगे.

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अमेरिका उनके देश में स्थायी तौर पर हथियार जमा करना चाहता हैं. उन्होंने कहा कि अगर अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने ऐसा किया तो वे अमरीका और फ़िलीपीन्स के बीच होने वाले सुरक्षा समझौते को फाड़ने में देर नहीं करेंगे.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इसी के साथ उन्होंने कहा कि अमरीकी सेना को, फ़िलीपीन्स में अपने स्थायी सैन्य ठिकानों का सपना देखना छोड़ देना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि अमेरिका की ये कोशिश मनीला और वाॅशिंग्टन के बीच हुए सैन्य समझौते का उल्लंघन है. वे अमेरिका के साथ हुए सुरक्षा समझौते पर विचार कर रहे हैं. यदि अमेरिका नहीं मानता हैं तो अंत में वे इसे निरस्त कर देंगे.

याद रहें कि वर्ष 2014 में अमरीका और फ़िलीपीन्स के बीच एक सुरक्षा समझौता हुआ था जिसके अंतर्गत अमरीका की, मानवता प्रेमी कार्यवाहियों और समुद्र सुरक्षा अभियान के लिए फ़िलीपीन्स की पांच सैन्य छावनियों में समुद्री जहाज़ और सैन्य विमान तथा सैनिक तैनात करने की अनुमति दी  गई थी.

लेकिन अब अमेरिका फ़िलीपीन्स में अपने अस्थायी सैन्य ठिकानों के भीतर सैनिकों की तैनाती के लिए अड्डे, हवाई अड्डे और सैन्य प्रतिष्ठान बनाना चाहता है. जिसका फ़िलीपीन्स कड़ा विरोध कर रहा हैं.

Loading...