अर्दोग़ान की अमेरिका को धमकी, गोलेन को न सौंप कर अमेरिका कर रहा हैं गलती

9:50 am Published by:-Hindi News

तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब अर्दोग़ान ने फ़त्हुल्लाह गोलेन के प्रत्यर्पण को लेकर अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा कि  यदि अमरीका ने फ़त्हुल्लाह गोलेन को तुर्की के हवाले करने से आनाकानी की तो यह उसकी बहुत बड़ी भूल होगी.

अलजज़ीरा से बातचीत में अर्दोग़ान ने अर्दोग़ान ने फ़त्हुल्लाह गोलेन के संगठन को आतंकी संगठन घोषित करते हुए कहा कि तुर्की की इंटेलीजेन्स और न्यायपालिका के पास इस बात के पर्याप्त सुबूत हैं कि सैनिक विद्रोह में गोलेन के संगठन का हाथ था. उन्होंने कहा कि अब तक विद्रोह में शामिल 9000 लोगों को गिरफ़तार किया जा चुका है और फ़त्हुल्लाह गोलेन से उनके संबंध के बारे में जांच जारी है.

तुर्की के राष्ट्रपति ने कहा कि विद्रोह में शामिल लोगों की सही संख्या अभी ज्ञात नहीं है लेकिन इतना तय है कि विद्रोहियों का संबंध गोलेन के आतंकी संगठन से था. अर्दोग़ान ने कहा कि मैंने विद्रोह की सूचना मिलते ही जनता से अपील की कि सब सड़कों पर निकल आएं और चिंतित न हों.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें