Thursday, October 28, 2021

 

 

 

यासर अराफात की विधवा ने यूएई-इजरायल डील के विरोध को लेकर यूएई से मांगी माफी

- Advertisement -
- Advertisement -

पूर्व फिलिस्तीनी राष्ट्रपति यासर अराफात की विधवा ने यूएई-इजरायल के विरोध में यूएई से माफी मांगी। न्यू अरबिया ने कहा कि सुस्ता अराफात के इस बयान के बाद फिलिस्तीनी उग्र हो गए।

57 वर्षीय पूर्व प्रथम महिला, जो 2004 से फिलिस्तीन में नहीं रहती हैं, ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में सभी फिलिस्तीनियों की ओर से एक लंबी माफी जारी की, जिसमें उन्होंने यूएई के नेताओं के पुतले जलाने के लिए माफी मांगी जिसमें क्राउन की जलते पुतले शामिल हैं। उन्होंने प्रिंस मोहम्मद बिन जायद को “प्रिय यूएई देश के प्रतीक” कहा।

उन्होने कहा, मैं फिलिस्तीनी लोगों के बीच सम्मान के नाम पर, येरुशलम और फिलिस्तीन में यूएई के झंडे को उजाड़ने और जलाने के लिए अमीरी के लोगों और उनके नेतृत्व के लिए और प्रिय यूएई के प्रतीकों पर जोर देने के लिए माफी चाहती हूं।”

अराफात ने फिलिस्तीनी लोगों के ‘यूएई’ के समर्थन के लिए यूएई की प्रशंसा की और लोगों को यह समझने के लिए ‘इतिहास पढ़ने’ के लिए प्रेरित किया कि यूएई ने फिलिस्तीन का समर्थन कैसे किया है।

उन्होने आगे लिखा, “हमारी पीढ़ियों को यह जानने के लिए अच्छी तरह से इतिहास पढ़ने की ज़रूरत है कि यूएई ने फ़िलिस्तीनी लोगों का समर्थन कैसे किया और अतीत और वर्तमान में इसका कारण है। मैं इस उदार और दयालु [अमीरी] लोगों के लिए किसी भी फिलिस्तीनी द्वारा किए गए किसी भी नुकसान के लिए यूएई के लोगों और नेतृत्व से माफी मांगती हूं, जिन्होंने हमेशा हमारा स्वागत किया है। ”

पूर्व फिलिस्तीनी पहली महिला ने भी अपने शब्दों में, फिलिस्तीनियों के “गैरजिम्मेदार व्यवहार” के लिए अमीराती नेताओं के लिए अपने माफीनामे में “अमीरात की मां, उसकी महारानी शेखा फातिमा बंट मुबारक” को एक मातृ जिम्मेदारी व्यक्त की।

फिलिस्तीनी राजनीतिक दल फतह का नेतृत्व, जिसमें से स्वर्गीय यासर अराफात ने स्थापित किया था। के वरिष्ठ अधिकारी मुनीर अल-जघौब ने कहा, “मैंने यूएई से माफी मांगने के लिए किसी को भी बाध्य नहीं किया। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि कई फिलिस्तीनी [यूएई] से माफी नहीं चाहते और किसी को भी माफी मांगने के लिए अधिकृत नहीं किया।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles