fb4e175dc59c4ef582928ac01f669321 18

fb4e175dc59c4ef582928ac01f669321 18

सयुंक्त राष्ट्र सभा में जेरुसलम पर इजरायल के दावे के खारिज होने के रूप में मिली बड़ी सफलता के बाद अब अरब लीग ने जेरुसलम को फ़िलिस्तीन की राजधानी के रूप में मान्यता दिलाने के लिए अपनी कोशिश शुरु कर दी है.

समाचार एजेंसी मेहर के अनुसार, इस मुद्दें पर जॉर्डन की राजधानी अमान में मिस्र, सऊदी अरब, फ़िलिस्तीन, संयुक्त अरब इमारात, जॉर्डन और मोरक्को के विदेश मंत्रियों तथा अरब संघ के महासचिव की बैठक हुई.

इस बैठक में बैतुल मुक़द्दस के बारे में अमरीकी राष्ट्रपति ट्रम्प के एलान के प्रभाव को सीमित करने के लिए, अंतर्राष्ट्रीय समुदाय व अंतर्राष्ट्रीय संगठनों की कार्यवाही के लिए अरब देशों के दृष्टिकोण को समन्वित करने के सबंध में निर्णय लिए गए. बैठक में जॉर्डन के विदेश मंत्री ऐमन सफ़दी ने कहा कि बैतुल मुक़द्दस की राजधानी वाले स्वाधीन फ़िलिस्तीनी देश के गठन के बिना क्षेत्र में शांति क़ायम नहीं हो सकती.

उन्होंने कहा कि अरब संघ इस कोशिश में है कि दुनिया बैतुल मुक़द्दस की राजधानी वाले स्वाधीन फ़िलिस्तीनी देश को मान्यता दे. उन्होंने कहा कि बैतुल मुक़द्दस की ऐतिहासिक व क़ानूनी हैसियत को बदलने वाले हर क़दम का विरोध होगा.

जॉर्डन के शासक अब्दुल्लाह द्वितीय ने भी राजधानी अमान में अरब प्रतिनिधिमंडल के साथ मुलाक़ात में बल दिया कि अरब देशों को फ़िलिस्तीनियों के समर्थन में आगे आना चाहिए और बैतुल मुक़द्दस की क़ानूनी व ऐतिहासिक हैसियत की रक्षा के लिए और प्रयास करना चाहिए.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें