Thursday, August 5, 2021

 

 

 

ढाका में दिल्ली हिं’सा के विरोध में हजारों लोग उतरे सड़कों पर, मोदी की बांग्लादेश यात्रा रद्द करने की मांग

- Advertisement -
- Advertisement -

बांग्लादेश में इस्लामिक पार्टियों के बैनर तले हजारों लोगों ने शुक्रवार को जुम्मा की नमाज के बाद दिल्ली में जारी मुस्लिम विरोधी हिंसा का विरोध किया।

प्रदर्शनकारियों ने जुमे की नमाज के बाद बैतुल मुकर्रम नेशनल मस्जिद से जुलूस निकाला। इस दौरान उनके हाथों में स्टॉप किलिंग मुस्लिम, ’मोदी इज आ टेररिस्ट’ के बारे लिखे हुए थे। उन्होंने मोदी की बांग्लादेश की आगामी यात्रा का विरोध करने की भी कसम खाई।

हिफाजत ए-इस्लाम बांग्लादेश के एक प्रवक्ता अज़ीज़ुल इस्लाम ने कहा कि जिस तरह से दिल्ली में मुसलमानों को मारा जा रहा है और प्रताड़ित किया जा रहा है, उसे रोका जाना चाहिए। उन्होने कहा, हमने सरकार से बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान (17 मार्च) के जन्म शताब्दी कार्यक्रम में मोदी को बांग्लादेश जाने की अनुमति नहीं देने का भी अनुरोध किया।

ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस मोतीझील ज़ोन के अतिरिक्त उपायुक्त इनामुल हक ने कहा कि लगभग 3000 लोग इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए, जो शांतिपूर्ण तरीके से समाप्त हो गया।

वहीं बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी ने गुरुवार को नई दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा पर गहरी चिंता व्यक्त की। बीएनपी ने उम्मीद जताई कि भारत सरकार सामान्य स्थिति बहाल करने और क्षेत्र में स्थिरता बनाए रखने के लिए कदम उठाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles