nety

हाल ही में इजराइल को फिलिस्तीन में अवैध बस्तियों क्र निर्माण को लेकर सयुंक्त राष्ट्र की और से करारा झटका लगा हैं. उसके बाद एक बार फिर से इजराइल के लिए फ्रांस से बुरी खबर आ रही हैं. दरअसल फ्रांस में एक सम्मेलन के आयोजित होने जा रहा हैं. ये सम्मलेन फिलिस्तीन के मुद्दें पर होगा. जिसमे दुनिया भर के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे.

इजरायल की चिंता का अंदाजा इस सम्म्मेलन को लेकर इस बात से ही लगाया जा सकता हैं कि इस सम्मलेन को रोके जाने को लेकर इजराइल के युद्ध मंत्री ने फ़्रांस के यहूदियों से कहा कि वे इस सम्मलेन को लेकर फ्रांस सरकार का विरोध करे. एविग्डर लेबरमैन ने कहा कि पेरिस सम्मेलन का लक्ष्य इस्राईल पर मुक़द्दमा चलाना है.

ये अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन फ्रांस की राजधानी पेरिस में 15 जनवरी 2017 को फ़िलिस्तीन और इस्राईल के सबंध में आयोजित हो रहा हैं. इस सम्मलेन में 70 देशों के प्रतिनिधि भाग लेंगे.

गौरतलब रहें कि शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र संघ की सुरक्षा परिषद में इजराइल द्वारा फ़िलिस्तीनी क्षेत्रों में यहूदी बस्तियों के निर्माण को गैर क़ानूनी करार देते हुए आलोचना की गई. जिसके कारण इजराइल को दुनिया भर में शर्मिंदा होना पड़ा हैं.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें