अल कुद्स यानि जेरुसलम पर अमेरिका और इजरायल को मुंह की खानी पड़ी है. फिलिस्तीन प्रशासन ने भी अमेरिका के खिलाफ झुकने से मना कर दिया है तो दूसरी और हमास ने भी इजरायल के खिलाफ इंतेफादा शुरू किया हुआ है.

ऐसे में अब खूंखार आतंकी संगठन आईएस ने हमास के विरुद्ध जंग का ऐलान किया है. आईएस की मिस्री विंग ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें उसने एक व्यक्ति को मौत का घाट इसलिए उतारा कि उस व्यक्ति ने हमास से सहयोग किया था.

वीडियो में आईएस के आतंकी कह रहे है कि हम अपने साथियों से कहते हैं कि हमास के ठिकानों पर हमले करें, उनकी चेकपोस्टों को ध्वस्त कर दें, उनकी संस्थाओं को निशाना बनाएं. इस वीडियो के सामने आने के बाद हमास ने मिस्र के साथ सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए सहयोग शुरू कर दिया है.

आईएस की मिस्री विंग को अपने खूंखार कारनामों के लिए जाना जाता है. इन आतंकियों ने सिनाई मरुस्थल में तथा मिस्र के कई शहरों में कई आतंकी हमले किए हैं.

ध्यान रहे पहले भी कई बार अमेरिका और इजरायल के आईएस के आतंकियों के साथ रिश्तें साबित हो चुके है. ऐसे में अब अमेरिका और इजरायल ने फिलिस्तीन के खिलाफ आईएस का सहारा लेना शुरू कर दिया है.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें