Wednesday, September 22, 2021

 

 

 

अमेरिका के मुसलमानों ने देश की रक्षा की है: ओबामा

- Advertisement -
- Advertisement -

बयूनोस एरेस/वाशिंगटन डीसी: अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक बार फिर रिपब्लिकन राष्ट्रपति कैंडिडेट डोनाल्ड ट्रम्प की आलोचना करते हुए कहा कि कि यह (मुस्लिम पड़ोसियों की निगरानी) आईएसआईएस को हराने में मदद नहीं करेगा और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार बनने की कोशिश में लगे क्रूज को याद दिलाया कि उनके पिता को ऐसी ही नीतियों की वजह से क्यूबा छोड़ अमेरिका आना पड़ा था।

पीटीआई की ख़बर के मुताबिक़ ओबामा ने अजे’टीना की राजधानी ब्यूनोस एरेस में संवाददाताओं से कहा कि ऐसे पड़ोसियों की निगरानी के विचार का जहां तक संबंध है जहां पर मुस्लिम मौजूद हैं तो, वह अभी एक देश (क्यूबा) से रवाना हुए हैं जो इस तरह से पड़ोसियों की निगरानी में शामिल था और वैसे सीनेटर क्रूज के पिता भी उस देश को छोड़कर स्वतंत्र भूमि अमेरिका आए थे।
ओबामा अर्जेंटीना की यात्रा पर हैं।
ओबामा से टेक्सास के सीनेटर के मुस्लिम पड़ोसियों की निगरानी बढ़ाने वाले बयान पर सवाल किया गया था जिसका वह जवाब दे रहे थे।
अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि विचार यह है कि हम वह कार्रवाई शुरू करेंगे जिसका कोई मतलब नहीं है। जो हम है यह उसके उलट है और यह आईएसआईएस हो हराने में हमारी मदद नहीं करने वाला है।
ओबामा ने कहा कि देश में क्यों ज्यादा हमले नहीं हुए, यह अमेरिका की एक ताकत और एक कारण है, क्योंकि अमेरिका के पास एक असाधारण सफल, देशभक्त, एकीकृत मुस्लिम अमेरिकी समुदाय है।
उन्होंने कहा कि वह अलग थलग महसूस नहीं करते हैं। उनके बच्चे हमारे बच्चों के दोस्त हैं। एक ही स्कूल में जाते हैं। वे हमारे कार्यस्थलों पर हमारे सहकर्मी हैं। वे हमारे पुरूष और महिलाएं हैं जो वर्दी में हमारी आजादी के लिए लड़े। (upuklive)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles