हाल ही में अमेरिका के केन्सास शहर में एक भारतीय इंजीनियर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. गोली मारने से पहने हमलावर ने इंजीनियर से कहा था कि ‘मेरे देश से निकल जाओ.’ इसी तरह एक बार फिर से साऊथ कोलोराडो शहर में एक भारतीय के घर पर हमला किए जाने की खबर हैं.

6 फरवरी को हुई इस घटना में हमलावरों ने भारतीय के घर पर कुत्ते का मल और अंडे फेंके हैं. इसके साथ ही घर में पोस्टर चिपकाए हैं. इन पोस्टर में लिखा गया है कि तुम भारतीयों को यहां रहने का कोई हक नहीं है. इस मामलें की जांच एफबीआई कर रही है.

घर के मालिक ने बताया कि उनके घर के दरवाजे, खिड़की और कार में ऐसे करीब 50 पोस्टर फेंके गए थे. इसके साथ ही बताया कि उन लोगों ने उनके घर पर करीब 40 अंडे भी फेंके और घर के बाहर लिखा दिया कि ‘ब्राउन कलर के लोगों या भारतीयों को यहां रहने का कोई हक नहीं है.’ उसने बताया कि उनके पड़ोसी अच्छे हैं, उन्होंने वहां आकर उनके पूरे घर की सफाई करवाई.

प्रशासन का कहना है कि इस घटना के पीछे किसी एक का हाथ नहीं है, बल्कि कई लोगों ने मिलकर इसे अंजाम दिया है. याद रहे अमेरिका में जीपीएस बनाने वाली कंपनी में इंजीनियर श्रीनिवास कुचीवोतला की कनसास में इसी नस्लभेदी रवैये ने जान ली थी.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें