Sunday, September 19, 2021

 

 

 

अमेरिका की अपने नागरिकों को सलाह, भारत महिलाओं के लिए असुरक्षित, बरते सावधानी

- Advertisement -
- Advertisement -

trumpescalatestension

वॉशिंटन । अमेरिका ने अपने नागरिकों के लिए ट्रैवल एडवाइज़री जारी की है। इसमें भारत, पाकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान को लेकर अपने नागरिकों को सचेत किया गया है। इस एडवाइज़री में भारत को दूसरा, पाकिस्तान को तीसरा और अफ़ग़ानिस्तान को चौथा स्थान दिया गया है। जहाँ भारत के लिए थोड़ी सावधानी बरतने, पाकिस्तान में यात्रा के लिए दोबारा सोचने और अफ़ग़ानिस्तान की यात्रा नही करने की सलाह दी गई है।

सबसे चौकाने वाली बात यह है की अमेरिका ने अपने नागरिकों से कहा है कि भारत में महिलाओं के प्रति अपराध ज़्यादा है इसलिए यात्रा के दौरान सावधानी बरते। इस बारे में न्यू इंडिया ट्रैवल एडवाइजरी में कहा गया है कि भारतीय अधिकारियों की रिपोर्ट में पता चला है कि भारत में सबसे तेजी से बढ़ने वाला अपराध ‘रेप’ है। जबकि पूर्वी क्षेत्र में आतंकवाद फैला हुआ है।

इस एडवाइज़री में आगे कहा गया कि सभी नागरिक भारत-पाकिस्तान की सीमा के 10 मील क्षेत्र में न जाए। इस क्षेत्र में दोनो देशों की सेनाओं के बीच गतिरोध बना रहता है। वही पूर्वी क्षेत्र के बारे में कहा गया कि यहाँ बिना किसी चेतावनी के आतंकवादी हमला कर देते है, जिसमें टुरिस्ट को निशाना बनाया जा सकता है। इस एडवाइज़री के बारे में विदेश मंत्रालय की और से प्रतिक्रिया आयी है।

उन्होंने कहा कि हर देश की अपनी ट्रैवल एडवाइजरी होती है जोकि पुराने नियमों से बदली जाती है। इस तरह के बदलावों से यूएस नागरिकों को दुनिया भर के देशों के बारे में जानकारी दी जाती है जिससे वह अपनी सुरक्षा को देखते हुए यात्रा कर सके। वही इस एडवाइज़री में भारत को दूसरे नम्बर पर रखने की वजह बताते हुए यूएस विदेश मंत्रालय ने कहा की वहाँ अपराध और आतंकवाद बहुत ज़्यादा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles