Friday, September 24, 2021

 

 

 

अमेरिका: पब ने टॉयलेट में लगाई हिंदू देवी-देवताओं की फोटो, मचा बवाल

- Advertisement -

अमेरिका के न्यूयॉर्क के एक पब के वीआईपी टॉयलेट में हिन्दू देवी-देवताओं की फोटो लगाने का मामला सामने आया है।

- Advertisement -

जानकारी के अनुसार, अंकिता मिश्रा नाम की महिला कुछ हफ्ते पहले न्यूयॉर्क के हाउस ऑफ येस पब में गई थीजिसके टॉयलेट में कई हिंदू भगवानों की तस्वीरें लगी हुई थी। अंकिता मिश्रा ने इस बात आपत्ति पर जताते हुए पब को मेल किया जिसके बाद पब की ओर से अंकिता को जवाब भी दिया गया।

पब ने महिला को भेजे जवाब में गलती स्वीकार की है और भारतीय संस्कृति को समझने में भूल की बात कही है। पब ने कहा है कि टॉयलेट की दीवारों से देवी-देवताओं की तस्वीरें हटा ली जाएंगी।  टॉयलेट की दीवारों पर गणेश, सरस्वती, काली और शिव की तस्वीरें थीं।

trump administration plans on reducing u.s. engagement with united nations

भारतीय मूल की अंकिता मिश्रा ने बताया कि पब में मस्ती करने के दौरान अंकिता मिश्रा डीजे के पीछे लगे पब के प्राइवेट आलीशान टॉयलेट में गई। लेकिन जैसे ही वे अंदर पहुंची तो हैरान रह गईं। टॉयलेट में कई हिंदू भगवान जैसे गणेश भगवान, मां सरस्वती, मां काली और भगवान शिव चित्र वहां पर बने हुए थे।  इतना ही नहीं टॉयलेट पेपर भी शिव भगवान के चित्र प्रिंट था।

इस सबसे आहत होकर अंकिता मिश्रा ने पब को ईमेल करते हुए उनकी इस हरकत की कड़ी निंदा की। अंकिता मिश्रा ने ईमेल में कहा कि जब वे टॉयलेट में पहुंची तो वहां चारों ओर दिवारों पर हर जगह हिंदू धर्म के देवी देवताओं के चित्र बनाए हुए थे जो काफी दुखदायी है। अंकिता ने कहा कि यह कोई मंदिर नहीं है, यहां इंसान जूते लेकर जाता है, पेशाब करता है।

बता दें कि अंकिता के ईमेल के बाद उन्हें पब की तरफ से जवाब आया। पब की ओर से कहा गया है कि उन्हें यह मालूम नहीं था कि यह सब भावनाओं को आहत कर सकता है। पब ने अंकिता को भरोसा दिलाया कि वे जल्द ही टॉयलेट को री डिजाइन कराएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles