अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को चीन को लेकर कहा कि चीन अमेरिकी पैसों से अपना पुननिर्माण कर रहा है।

नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडिपेंडेंट बिजनेसेस को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा, ‘आप देख रहे हैं चीन के साथ क्या हो रहा है। हमारे पास विकल्प नहीं है। यह बहुत साल पहले ही हो जाना चाहिए था। चीन हर साल हमारे देश से 500 अरब डॉलर ले जा रहा है और अपना पुनर्निमाण कर रहा है।’

ट्रंप ने कहा कि, ‘मैं हमेशा कहता रहा हूं कि हमने चीन का पुनर्निमाण किया है। उन्होंने हमसे बहुत कुछ लिया है। अब समय आ गया है दोस्तों, अब समय आ गया है।’

xin1

अमेरिकी राष्ट्रपति के बयान पर चीन के सरकारी अखबार ‘ग्लोबल टाइम्स’ ने लिखा कि डोनाल्ड ट्रंप ‘अमेरिका फर्स्ट’ के सिद्धांत पर चल रहे हैं। उनकी विदेश और आर्थिक नीति दोनों राष्ट्रवादी है, जिससे दुनिया को खतरा है।

‘ग्लोबल टाइम्स’ ने लिखा है कि ताकतवर सेना और आर्थिक संपन्नता के साथ अमेरिका का राष्ट्रवाद लगातार ऊंचे स्तर पर जा रहा है। आने वाले दिनों में इसके भयंकर नतीजे हो सकते हैं। अमेरिका में तानाशाही शासन की शुरुआत हो सकती है।

अखबार ने लिखा, ‘ये कहना गलत नहीं होगा कि अमेरिका आज के समय में अस्थिरता का दुनिया का सबसे बड़ा कारण है। इससे अंतरराष्ट्रीय संबंध खराब हो रहे हैं।  ग्लोबलाइजेशन की प्रक्रिया प्रभावित हो रही है। चिंता इस बात की भी है कि आखिर डोनाल्ड ट्रंप का राष्ट्रवाद अमेरिका को कहां ले जाकर छोड़ेगा।”

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?