इस्लाम विरोधी बयानों के चलते अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का विरोध जारी है. बड़ी संख्या में अमरीकी मुसलमानों ने ट्रम्प टॉवर के सामने इफ़्तार के साथ-साथ नमाज भी अदा की.

समाचार एजेंसी एएफ़पी के अनुसार अमरीकी आप्रवासी रक्षा संगठन के तत्वधान में करीब 100 मुस्लिम रोजेदारों ने ट्रम्प टावर के सामने इकट्ठा हुए और ट्रम्प के इस्लाम विरोधी बयानों के विरोध में टावर के सामने नमाज़ के बाद इफ़्तार किया. इसमे गैर-मुस्लिमों ने भी हिस्सा लिया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

न्यूयॉर्क से संबंध रखने वाली एक यहूदी शरणार्थी संगठन की कार्यकर्ता 31 वर्षीय मैगी ग्लास भी वहां मौजूद थीं, जिनका कहना था कि वह अपने मुस्लिम भाईयों और दोस्तों का समर्थन करने के लिए यहां आई हैं. वहीँ एक 26 वर्षीय मुसलमान अमेरिकी महिला का कहना था कि वह यहाँ इसलिए इकट्ठा हुईं हैं ताकि मुसलमानों के ख़िलाफ़ फैलाए जाने वाली नकारात्मक बयानबाज़ी की निंदा के साथ एकजुटता का प्रदर्शन किया जा सके.

इस पूरे कार्यक्रम का आयोजन करने वाली इसाई धर्म की लिंडा सारसूर का कहना था कि रमज़ान का पवित्र महीना, एक दूसरे के करीब आने का अच्छा अवसर है और एकता के प्रदर्शन करने का भी. उन्होंने कहा कि हमें इस बात पर कोई आपत्ति नहीं है कि पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति की तरह इस बार व्हाइट हाउस में रमज़ान के मौक़े पर इफ़्तार का आयोजन नहीं किया गया है पर हम केवल यह चाहते हैं कि जो भी राष्ट्रपति व्हाइट हाउस में रहे वह सभी धर्मों का सम्मान करे

Loading...