ईरान के ड्रोन को मारे गिराने की कोशिश में अमेरिका ने अपना ही ड्रोन मार गिराया

6:54 pm Published by:-Hindi News

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ईरान के ड्रोन को मारे गिराए जाने के दावे पर ईरान के उप विदेश मंत्री अब्बास अराघची ने हाल में किसी ईरानी ड्रोन को मार गिराए जाने की घटना से इनकार किया है। उन्होंने संकेत दिया कि अमेरिका ने संभवत: गलती से’अपना ही ड्रोन मार गिराया है।

अराकची ने ट्वीट किया, “हरमुज जलडमरूमध्य या कहीं भी हमारा कोई ड्रोन नहीं मार गिराया गया है। मुझे फिक्र है कि यूएसएस बॉक्सर ने कहीं गलती से अपना ही ड्रोन तो नहीं मार गिराया।’’ इससे पहले इससे पहले ईरान के विदेश मंत्री मो. जारिफ ने भी ऐसी किसी घटना से इनकार किया।

मोहम्मद जवाद जरीफ ने न्यूयार्क संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय पहुंचने के बाद संवाददाताओं से कहा था कि उनके पास, “आज किसी भी ड्रोन को मार गिराए जाने के बारे में सूचना नहीं है।’’

दरअसल,  ट्रंप ने गुरुवार को घोषणा की थी कि युद्धपोत यूएसएस बॉक्सर ने ईरानी विमान के खिलाफ “रक्षात्मक कार्रवाई” की क्योंकि वह उस एवं उसके चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा पर खतरा बन गया था। ट्रंप ने कहा कि जब ड्रोन बॉक्सर से महज 1000 यार्ड की दूरी पर पहुंच गया तब उसे “तत्काल मार गिरा गया” ।

आपको बता दें कि बीते दिनों ईरान ने अमेरिका के एक ड्रोन को मार गिराया था, जिसके बाद दोनों देश युद्ध के कगार पर पहुंच गए थे। अमेरिका ने स्वीकार किया था कि ईरान ने उसके 18 करोड़ डॉलर के शक्तिशाली जासूसी ड्रोन को गिरा दिया है। इसके फौरन बाद ईरान ने ऐलान कर दिया कि वह जंग के लिए पूरी तरह से तैयार है।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें