erdo111

तुर्की-अमरीका में जारी तनाव के बीच अमरीका ने तुर्की की इंजरलीक हवाई छावनी को ख़ाली करने की तैयारियां शुरू कर दी है। अमरीकी रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि अगर अंकारा ने इंजरलीक छावनी ख़ाली करने के लिए कहा तो वह इसके लिए तैय्यार है।

कुवैत से प्रकाशित अख़बार “अर्राय अलकुवैत” ने बताया कि अमरीका अपनी केन्द्रीय फ़ोर्सेज़ को कुवैत और क़तर में स्थित छावनियों में ट्रांसफर करेगा। बता दें कि अमेरिका और तुर्की के बीच पादरी एंड्रयू ब्रन्सन को लेकर तनाव जारी है।एंड्रयू ब्रन्सन पर आतंकी होने का आरोप है और अमेरिका तुर्की से उसकी रिहाई चाहता है।

Loading...

इस सबंध में तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने कहा कि उनके देश को ‘‘अर्थव्यवस्था, प्रतिबंधों, विदेशी मुद्रा, ब्याज दरों और महंगाई से डराया’’ जा रहा है।

trump congress

उन्होंने कहा, ‘‘हम उन्हें बताते हैं कि हमने उनका खेल देखा है और हम उन्हें चुनौती देंगे.’’ अमेरिका ने तुर्की पर प्रतिबंध लगाए हैं और धमकी दी है कि अगर नजरबंद किए गए अमेरिकी पादरी को रिहा नहीं किया गया तो उस पर और प्रतिबंध लगाए जाएंगे।

बता दें कि तुर्की की मुद्रा लीरा का मूल्य इस साल की शुरुआत से लेकर अब तक डॉलर के मुकाबले 38 फीसदी तक गिरा है और इस सप्ताह यह 7.24 के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गई।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें