वाशिंगटन | सीरिया में तीन दिन पहले हुए रासायनिक हमले के विरोध में अमेरिका ने सीरिया सरकार के खिलाफ जंग छेड़ दी है. अमेरिका ने गुरुवार से अभी तक सीरिया पर करीब 60 मिसाइल दागी है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने साफ़ शब्दों में कहा है की वो अन्तराष्ट्रीय कानूनों का उलंघन करने वालो के खिलाफ सख्त कार्यवाही करेंगे. हालाँकि सीरिया के राष्ट्रपति ने विरोधियो पर किसी भी तरह के रासायनिक हमले से इनकार किया है.

पेंटागन ने शुक्रवार को एक विडियो जारी कर बताया की सीरिया के खिलाफ जंग का एलान हो चूका है. इसी के मद्देनजर करीब 60 मिसाइल , सीरिया के हवाई ठिकानों पर दागी गयी है. ये सभी मिसाइल अमेरिका के जंगी बेड़े से दागी गयी है. विडियो में क्रूज़ मिसाइलो को जंगी बेड़े से दागते हुए दिखाया गया है. विडियो जारी करते हुए अमेरिका की और से कहा गया की रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल करने वालो को किसी भी सूरत में बख्सा नही जायेगा.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उधर सीरिया ने अमेरिकी कार्यवाही को आक्रमण करार दिया है. सीरियाई मीडिया के अनुसार अमेरिका लगातार हवाई ठिकानों और सुरक्षाबलो को निशाना बना रहा है. वही डोनाल्ड ट्रम्प ने हवाई हमलो के बाद कहा की सीरियाई सरकार ने रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल कर बेकसूर लोगो की जाने ली है. जिसने मुझे सोचने पर मजबूर कर दिया है. इसलिए मैंने सीरिया पर हवाई हमलो का आदेश दिया है.

ट्रम्प ने सीरियाई नागरिको से अमेरिका का साथ देने की अपील भी की है. उन्होने कहा की इसमें कोई मतभेद नही है की सरकार ने रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल कर बेगुनाहों की जान ली है. इसलिए इन हत्याओं के दौर को बंद करने के लिए आप हमारा साथ दे. मालूम हो की तीन दिन पहले सीरिया में हुए रासायनिक हमले में करीब 100 लोग मारे गए , इनमे 30 बच्चे और 20 महिलाये भी शामिल है.

Loading...