Saturday, September 18, 2021

 

 

 

ISIS से जान बचाकर भाग रहे थे, परिवार के सभी सदस्य की प्यास से हुई मौत

- Advertisement -
- Advertisement -

इराक में दाइश के चंगुल से भागने वाले एक परिवार के पांचों सदस्य की प्यास के कारण मौत हो गई। यह परिवार इराक के अलहुवैजा क्षेत्र से भागा था लेकिन इराक के रेगिस्तान में वह रास्ता भूल गया और इतना भटका कि अलहुवैजा और अलअलम के बीच परिवार के सभी सदस्यों की मौत हो गयी।

इस इराक़ी परिवार में माता पिता और उनके तीन बच्चे थे। इराकी सुरक्षा बलों को तीन बच्चों और माता पिता की लाशें हिमरैन नामक पहाड़ों पर मिलीं। यह लोग दाइश के क़ब्ज़े वाले किरकूक प्रान्त के अलहुवैजा से अलअंबार प्रान्त के अलअलम क्षेत्र जाना चाह रहे थे किंतु सवारी न होने की वजह से इन्होंने हिमरैन पहाड़ को पैदल ही पार करने का प्रयास किया।

इराकी सुरक्षा बलों को पांचों की लाशें एक दूसरे के आस पास मिली और पोस्टमार्टम के बाद पता चला कि इन सब की मौत प्यास से हुई है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के अनुसार इन लोगों की मौत सोमवार को हुई और उस दिन इस इलाक़े में तापमान 42 डिग्री था।

हिमरैन पहाड़ को पार करने में आम तौर से आठ घंटों का समय लगता है। इस से पहले भी दाइश के चंगुल से भागने के प्रयास के दौरान बहुत से लोगों की मौत हो चुकी है और बहुत से लोग कीड़े – मकोड़े खाने पर मजबूर हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles