Monday, October 18, 2021

 

 

 

संयुक्त राष्ट्र में बोले अल्जीरियाई राष्ट्रपति – फिलिस्तीनी का मुद्दा हमारे लोगों के लिए पवित्रन

- Advertisement -
- Advertisement -

अल्जीरियाई राष्ट्रपति ने बुधवार को बड़ा बयान देते हुए कहा कि फिलिस्तीनी लोगों का अधिकार यरूशलेम के साथ एक स्वतंत्र देश है। साथ ही ये भी कहा कि इसकी राजधानी सौदेबाजी के अधीन नहीं है

अब्देलमदजीद तेब्बौ ने 75 वें संयुक्त राष्ट्र महासभा में वीडियो लिंक के माध्यम से दिए गए एक भाषण में कहा कि फिलिस्तीनी मुद्दा अल्जीरिया और उसके लोगों के लिए एक पवित्र है।” उन्होने कहा, वह फिलिस्तीनी लोगों और उनके अपने स्वतंत्र, संप्रभु राज्य की स्थापना के लिए यरूशलेम के साथ अपनी राजधानी के रूप में दृढ़ समर्थन व्यक्त करने के लिए साथ है।

बता दें कि 15 सितंबर को, संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन ने फिलिस्तीनी अस्वीकृति की अनदेखी कर व्हाइट हाउस में इज़राइल के साथ रिश्ते सामान्य बनाने को लेकर समझौतों पर हस्ताक्षर किए। हालांकि फिलहाल रियाद ने इन समझौतों के लिए अपनी अस्वीकृति या समर्थन की घोषणा नहीं की है।

अब्देलमदजीद ने अपने भाषण में संयुक्त राष्ट्र  को अपने प्रदर्शन को सुधारने के लिए एक व्यापक सुधार में तेजी लाने और सुरक्षा परिषद में अफ्रीकी महाद्वीप के निष्पक्ष प्रतिनिधित्व को सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

2005 में लीबिया के सिर्ते में आयोजित अफ्रीकन यूनियन शिखर सम्मेलन में संयुक्त राष्ट्र के व्यापक सुधार और दो स्थायी और पाँच गैर-स्थायी सीटों के साथ सुरक्षा परिषद में महाद्वीप का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने के लिए सिर्ते घोषणा के साथ सामने आया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles