Monday, June 14, 2021

 

 

 

मीडिया कार्यालयों को इस्राइल ने बनाया निशाना, अल-जज़ीरा बोला – चुप नहीं रहेंगे

- Advertisement -
- Advertisement -

इजरायल ने एक हवाई हमले में गाजा स्थित कतर स्थित प्रसारक अलजज़ीरा के साथ-साथ अमेरिकी समाचार एजेंसी द एसोसिएटेड प्रेस की इमारत को ध्वस्त कर दिया। इस्राइल की इस कार्रवाई पर अल जजीरा ने कहा कि उसे चुप नहीं कराया जा सकता।

अल जज़ीरा के जेरूसलम ब्यूरो प्रमुख वालिद अल-ओमारी ने कहा, “यह स्पष्ट है कि जो लोग इस युद्ध को छेड़ रहे हैं वे न केवल गाजा में विनाश और मौत फैलाना चाहते हैं, बल्कि मीडिया को भी चुप कराना चाहते हैं जो गाजा में जो कुछ हो रहा है उसकी सच्चाई को देख रहे हैं, दस्तावेज कर रहे हैं और रिपोर्ट कर रहे हैं।”

उन्होंने गाजा में 13 मंजिला जाला टॉवर के नष्ट होने के तुरंत बाद ऑन एयर कहा, “लेकिन यह असंभव है।” उन्होने आगे कहा, “यह गाजा पट्टी में इजरायली सेना द्वारा किए गए अपराधों की एक श्रृंखला के बीच एक अपराध है।” अल जज़ीरा ने इज़राइली हवाई हमले के बाद इमारत को जमीन पर गिरते हुए दिखाते हुए फुटेज प्रसारित किया, जिससे धूल और मलबे का एक विशाल बादल दिखाया गया।

जाला टॉवर के मालिक जवाद मेहदी ने कहा कि एक इजरायली खुफिया अधिकारी ने उन्हें चेतावनी दी थी कि इमारत को खाली कराने के लिए उनके पास सिर्फ एक घंटे का समय है। गाजा में अल जज़ीरा के संवाददाता सफ़वत अल-कहलौत ने विनाश पर अपनी निराशा को ट्वीट किया। उन्होने कहा, “मैं यहां 11 साल से काम कर रहा हूं। मैंने इस इमारत से कई घटनाओं को कवर किया है … अब सब कुछ, दो सेकंड में, बस गायब हो गया।”

इज़राइल ने आरोप लगाया कि उसके “लड़ाकू विमानों ने एक ऊंची इमारत पर हमला किया, जिसने हमास आतंकवादी संगठन की सैन्य खुफिया से संबंधित सैन्य संपत्तियों की मेजबानी की”।

“इमारत में नागरिक मीडिया आउटलेट्स के कार्यालय भी थे, जिन्हें हमास आतंकवादी समूह छुपाता है और मानव ढाल के रूप में उपयोग करता है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles