Tuesday, January 25, 2022

इराक में अमेरिका ने हशद के कमांडर को बनाया निशाना, खाड़ी में युद्ध की आशंका प्रबल

- Advertisement -

अमेरिका ने इराक में लगातार दूसरे दिन हवाई हमला किया है. इस हमले में अबतक की रिपोर्ट के मुताबिक 6 लोग मारे गए हैं. शनिवार को हुआ ये हमला बगदाद के उत्तर इलाके में ताजी रोड के पास हुआ है. ये सड़क उस ओर जाती है जहां पर गैर अमेरिकी सेनाओं का बेस है.

इराक के सरकारी अधिकारियों ने कहा कि एयर स्ट्राइक ने दो कारों को निशाना बनाया, जिसमें ईरान समर्थित लड़ाके सवार थे. इराक के अधिकारियों के मुताबिक इस हमले में हशद-अल-साबी के 6 लड़ाके मारे गए. हमले में मारे गए लोगों की पहचान नहीं हो सकी है.

बता दें कि अमेरिकी हमले के बाद इराक के हशद अल शाबी संगठन ने अपने लड़ाकों को शुक्रवार को सतर्क रहने के लिए कहा. अमेरिकी हमले में संगठन के उप प्रमुख और शीर्ष ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी मारे गए थे.

असैब अहल अल-हक के प्रमुख कैस अल-खजाली ने लिखित बयान में कहा, ‘‘आगामी जंग को देखेते हुए सभी लड़ाकों को निश्चित रूप से तैयार रहना चाहिए और एक बड़ी जीत हमारा इंतजार कर रही है.’’

एक पुलिस सूत्र ने बताया कि अमेरिकी बमबारी की चपेट में हशद का काफिला आया. इस हमले में कई लोगों की मौत हो गई तो कुछ घायल हो गए. बता दें कि PMF इराकी लड़ाकों का संगठन है. इस हमले के साथ ही मध्य पूर्व में तनाव और भी बढ़ गया है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles