Monday, October 25, 2021

 

 

 

उत्तरी कोरिया पर नए प्रतिबंध के बाद अमेरिकी रक्षा मंत्री बोले – नहीं चाहते है कोई युद्ध

- Advertisement -
- Advertisement -

amr1

उत्तरी कोरिया और अमेरिका के बीच तेजी के साथ बिगड़ते हालातों के बीच गुरुवार को अमेरिकी वित्त विभाग ने उत्तर कोरिया की तीन कंपनियों और सात लोगों पर नए प्रतिबंध लगाए हैं.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अमेरिकी वित्त मंत्री स्टीवन नुचिन के हवाले से बताया, ‘आज मानवाधिकारों का दुरुपयोग कर रहे उत्तर कोरियाई सैन्य अधिकारियों पर प्रतिबंध लगाए गए हैं.’

ये प्रतिबंध उत्तर कोरिया के सैन्य सुरक्षा अधिकारी और श्रम मंत्री जोंग योंग सू, चीन के शेनयांग में उत्तर कोरिया के महावाणिज्यदूत और वियतनाम में उत्तर कोरिया के दूतावास के एक राजनयिक पर लगाए गए हैं. प्रतिबंधो के बाद इन सभी की संपति को फ्रीज किया जाएगा.

वहीँ दूसरी और शुक्रवार को दक्षिण कोरिया पहुंचे अमेरिकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने कहा कि अमेरिका का गोल उत्तर कोरिया के खिलाफ ‘युद्ध’ नहीं है क्योंकि अमेरिका उत्तर कोरिया के साथ उच्च सैन्य तनाव को शांत करना चाहता है.

उन्होंने कहा कि ‘जैसा कि अमेरिका के विदेश मंत्री टिलरसन ने यह साफ किया है कि हमारा मकसद युद्ध नहीं है बल्कि कोरियाई प्रायद्वीप का पूर्ण, प्रमाणिक और परमाणु हथियारों का अपरिवर्तित निरस्त्रीकरण चाहते हैं.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles